trendingNow12258312
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

फ्लाइट में ट्रेन वाला नजारा, सीट नहीं म‍िली तो खड़े होकर करना पड़ा सफर! फ‍िर जो हुआ...

Standing Passenger in Flight: फ्लाइट में खड़े होकर सफर कर रहा यात्री इंडिगो का ही कर्मचारी था. जानकारी के अनुसार, कन्फर्म टिकट वाला यात्री देर से आया और फिर उसे नो शो माना गया. इस कारण इंडिगो कर्मचारी (स्टैंडबाय पैसेंजर) को फ्लाइट में चढ़ने की इजाजत दे दी गई.

फ्लाइट में ट्रेन वाला नजारा, सीट नहीं म‍िली तो खड़े होकर करना पड़ा सफर! फ‍िर जो हुआ...
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: May 22, 2024, 09:16 AM IST

IndiGo Flight: बस और ट्रेन में यात्र‍ियों का खड़े होकर सफर करना आम बात है लेक‍िन फ्लाइट में ऐसा हो जाए तो आप भी चौंक सकते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा मुंबई से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में देखने को म‍िला. लेक‍िन बाद में गलती का अहसास होने पर खड़े होकर सफर कर रहे यात्री को फ्लाइट से नीचे उतार द‍िया गया. यह वाकया 21 मई को मुंबई एयरपोर्ट का है. व‍िमान को यहां से उड़ान भरने से पहले वापस लौटना पड़ा, क्योंकि क्रेब‍िन क्रू ने विमान के प‍िछले ह‍िस्‍से में खड़े एक अतिरिक्त यात्री को देखा.

खड़े होकर सफर कर रहा यात्री इंडिगो का कर्मचारी न‍िकला

फ्लाइट 6E 6543 एयरपोर्ट पर टैक्सी कर रही थी, तभी क्रू मेंबर ने पायलट को खड़े हुए यात्री के बारे में बताया. इसके बाद फ्लाइट को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) पर वापस ले जाया गया. टाइम्‍स ऑफ इंड‍िया में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के अनुसार फ्लाइट में खड़े होकर सफर कर रहा यात्री इंडिगो का ही कर्मचारी था. जानकारी के अनुसार, कन्फर्म टिकट वाला यात्री देर से आया और फिर उसे नो शो माना गया (वो यात्री जो फ्लाइट पकड़ने के लिए नहीं आता). इस कारण इंडिगो कर्मचारी (स्टैंडबाय पैसेंजर) को फ्लाइट में चढ़ने की इजाजत दे दी गई.

कैरी-ऑन बैग के साथ सफर कर रहा था यात्री
बाद में देर से आने वाला कन्फर्म यात्री भी आ गया और वह आकर अपनी सीट पर बैठ गया. यही कारण रहा क‍ि स्टैंडबाय पैसेंजर के लिए कोई सीट नहीं बची. पूरे मामले में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आख‍िर गलती कैसे हुई. सरकारी एजेंसियां DGCA और BCAS इस बात की जानकारी कर रही हैं क‍ि आखिर स्टैंडबाय पैसेंजर विमान में कैसे चढ़ पाया. सूत्रों का कहना है क‍ि स्टैंडबाय पैसेंजर के पास क‍िसी तरह का चेक-इन लगेज नहीं था, वह सिर्फ अपने कैरी-ऑन बैग के साथ सफर कर रहा था.

इंडिगो एयरलाइन की तरफ से बयान में बताया गया क‍ि 'मुंबई से वाराणसी जा रही फ्लाइट 6E 6543 में यात्रियों को बैठाने की प्रक्रिया के दौरान एक गलती हुई थी. स्टैंडबाय यात्री को कन्फर्म टिकट वाले यात्री की सीट दे दी गई थी. विमान के रवाना होने से पहले ही इस गलती का पता चल गया और स्टैंडबाय यात्री को विमान से उतार दिया गया. इसकी वजह से फ्लाइट की रवानगी में थोड़ी देरी हुई. इंडिगो वर्क‍िंग स‍िस्‍टम को और मजबूत बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी और यात्रियों को हुई परेशानी के ल‍िए खेद जताया.'

Read More
{}{}