trendingNow12386480
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

एलन मस्क ने अपना आखिरी 'घर' भी बेच डाला, अब कहां रहता है दुनिया का सबसे अमीर इंसान?

Elon Musk House: न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क का ये घर 16000 वर्गफुट में फैला महल है. सिलिकॉन वैली के आलीशान घरों में इसकी गिनती होती है. बीते कई सालों से मस्क इस घर को बेचना चाहते थे. 

elon musk
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 16, 2024, 11:04 AM IST

Elon Musk Home: टेस्ला, स्पेस एक्स, एक्स के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अपना आखिरी घर बेच रहे हैं. लंबे इंतजार के बाद एलन मस्क को अपने घर का खरीदार मिल गया है. कैलिफॉर्निया के हिल्सबोरो इलाके में एलन मस्क का आलीशान घर बिकने जा रहा है. माना जा रहा है कि ये डील करीब 32 मिलियन डॉलर यानी करीब 2,68,63,55,200 रुपये में हुई है, हालांकि एलन मस्क के घर के खरीदार और उसकी आखिरी सेल वैल्यू की जानकारी सामने नहीं आई है.  

एलन मस्क का आखिरी घर 

न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एलन मस्क का ये घर 16000 वर्गफुट में फैला महल है. सिलिकॉन वैली के आलीशान घरों में इसकी गिनती होती है. बीते कई सालों से मस्क इस घर को बेचना चाहते थे. जून में उन्होंने अपने घर को सेल के लिए ओपन किया था. मस्क ने ट्वीट भी बताया था कि ये घर किसी भी बड़े परिवार के लिए परफेक्ट है. शुरुआत में घर की कीमत 37.5 मिलियन डॉलर रखी गई थी, जिसे बाद में घटाकर 31.99 मिलियन डॉलर कर दिया गया. 

1912 में बना था एलन मस्क का ये घर  

47 एकड़ का बना मस्क का ये घर साल 1912 में फ्रांसीसी रईस काउंट क्रिश्चियन डी गुइग्ने ने बनाया था. मस्क के इस घर में 7 बेडरूम और साढ़े 9 बाथरूम है. लंबा-चौड़ा लीविंग रूम, किचन, लीविंग स्पेस, म्यूजिक रूम है. 100 साल पुराने इस घर में लंबा चौड़ा पार्क, गार्डन, स्पोर्ट्स स्पेस समेत तमाम सुविधाएं मौजूद है. साल 2017 में एलन मस्क ने इस घर को 23.4 मिलियन डॉलर में खरीदा था. अब वो इस घर को बेच रहे हैं. हालांकि ये कोई पहला घर नहीं है, जिसे वो बेच रहे हैं. इससे पहले वो अपने सात घरों को बेच चुके हैं. 

एलन मस्क का घर 
एलन मस्क, जो दुनिया के सबसे अमीर इंसान है, वो किसी महल या बंगले में नहीं रहते. वो एक टू बेडरूम के मकान में रहते हैं. एलन मस्‍क की जीवनी लेखक वॉल्‍टर इसाकसन ने उनके घर की एक तस्वीर भी साझा की है. जिस घर की कीमत 50,000 डॉलर है. टेक्सास के Boca Chica में जहां उसकी कंपनी स्पेसएक्स का हेडक्वाटर हैं, वहीं एक छोटे से घर में मस्क रहते हैं.  

Read More
{}{}