trendingNow11440988
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Elon Musk in B20: ट्विटर से छंटनी के बाद एलन मस्क का कड़ा संदेश, पूरे हफ्ते सुबह से शाम तक करता हूं काम

Elon Musk Networth: मस्क ने सोमवार को एक ब‍िजनेस प्‍लेटफॉर्म को संबोधित करते हुए कहा, आप जो चाहते हैं उसके लिए सतर्क रहें. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कितने लोग मेरे जैसा बनना चाहते हैं.

Elon Musk in B20: ट्विटर से छंटनी के बाद एलन मस्क का कड़ा संदेश, पूरे हफ्ते सुबह से शाम तक करता हूं काम
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 14, 2022, 04:12 PM IST

Elon Musk Speech: ट्विटर की 44 अरब डॉलर में डील और उसके तुरंत बाद धड़ाधड़ कर्मचार‍ियों की छंटनी को लेकर एलन मस्क काफी चर्चा में हैं. प‍िछले द‍िनों उन्‍होंने ट्विटर कर्मचार‍ियों से हफ्ते में 40 घंटे या इससे ज्‍यादा काम करने की सलाह दी थी. इसके अलावा उन्‍होंने कई बार अपने काम करने का उदाहरण कर्मचार‍ियों को द‍िया है. अब उन्‍होंने कहा 'एलन मस्क होना आसान नहीं है और अपनी इच्छा को पूरा करने के लिये कड़ी मेहनत करने की जरूरत होती है.'

'मैं खुद भी काफी मेहनत करता हूं'
ट्विटर के नए मालिक, टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख एलन मस्क ने ऐसे युवाओं को संदेश दिया जो ब‍िजनेस में सफलता हास‍िल करने की इच्छा रखते हैं. मस्क ने सोमवार को बाली में एक ब‍िजनेस प्‍लेटफॉर्म को संबोधित करते हुए कहा, 'आप जो चाहते हैं उसके लिए सतर्क रहें.' उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि कितने लोग मेरे जैसा बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं खुद भी काफी मेहनत करता हूं. मैं हफ्ते के सातों द‍िन सुबह से शाम तक काम करता हूं.'

कार्यक्रम में वीडियो लिंक के जरिये श‍िरकत की
मस्क जी-20 (G-20) के शिखर सम्मेलन से पहले बी-20 व्यापार मंच (B-20 Business Platform) को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने कार्यक्रम में वीडियो लिंक के जरिये श‍िरकत की. हालांकि, उन्हें वहां पर पर्सनली ह‍िस्‍सा लेना था. शिखर सम्मेलन की तैयारियों में जुटे इंडोनेशिया सरकार के एक मंत्री ने कहा कि मस्क को इस सप्ताह बाद में एक अदालती मामले के लिए तैयारी करनी है. इसलिए वह सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे.

इन दिनों मेरा काम काफी बढ़ गया: मस्क
मस्क ने ट्विटर अध‍िग्रहण का उल्लेख करते हुए कहा, 'हाल के दिनों में मेरा काम काफी बढ़ गया है.' उन्होंने कहा, 'अब मेरे पास काफी काम है.' इस ब‍िजनेस प्‍लेटफॉर्म में मस्क के संबोधन का सबसे ज्यादा इंतजार था. लेकिन कार्यक्रम के संचालक ही उनसे सवाल पूछ पाए. टेस्ला के सीईओ ने भारत जैसे विकासशील देशों और जी-20 के मेजबान इंडोनेशिया के लिए इलेक्ट्रिक कार के मामले में कम लागत का विकल्प तैयार करने के सवाल पर कहा कि कंपनी कम कीमत का इलेक्ट्रिक कार मॉडल तैयार करने पर विचार करेगी.

उन्होंने कहा, 'हमारा मानना है कि सस्ता वाहन बनाना चाहिए और हम इसके लिए कुछ करेंगे.' मस्क ने ट्विटर की वीडियो पेशकश की लंबाई बढ़ाने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि वह सामग्री बनाने वालों के साथ राजस्व साझा करना चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने इसका अधिक ब्योरा नहीं दिया. मस्क ने पिछले महीने 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया है. ट्विटर का अधिग्रहण करने के साथ ही उन्होंने कंपनी के निदेशक मंडल और शीर्ष कार्यकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}