trendingNow11404793
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क के हाथों गई ट्विटर की कमान तो न‍िकाल देंगे 75 प्रत‍िशत कर्मचारी

Twitter Deal: सूत्रों के हवाले से बताया गया है क‍ि मस्क ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 प्रत‍िशत को हटा देंगे.  

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क के हाथों गई ट्विटर की कमान तो न‍िकाल देंगे 75 प्रत‍िशत कर्मचारी
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2022, 12:47 PM IST

Tesla CEO Elon Musk: सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (twitter) की कमान अगर दुन‍िया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) के हाथों में गई तो उनकी योजना कंपनी के ज्यादातर कर्मचारियों को निकालने की है. वाशिंगटन पोस्ट में छपी एक खबर में ऐसा दावा किया गया है. अखबार में प्रकाशित इस र‍िपोर्ट में दस्तावेजों और सूत्रों के हवाले से बताया गया है क‍ि मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर खरीद के लिए संभावित निवेशकों से ऐसा कहा है कि वह 7,500 कर्मचारियों में से करीब 75 प्रत‍िशत को हटा देंगे और कंपनी में न्यूनतम कर्मचारी रहेंगे.

मस्क की व्यापक छंटनी की योजना
नौकरी में छंटनी की आशंका पहले से बनी हुई है. लेकिन मस्क (Elon Musk) की योजना बहुत ही व्यापक छंटनी की है. एक विश्लेषक डैन ईव्ज कहते हैं, '75 प्रत‍िशत कर्मचारियों को निकालने का मतलब है कि मजबूत पूंजी प्रवाह और लाभप्रदता जो इस समझौते से जुड़ने के लिए निवेशकों को आकर्षित करने वाली बातें होंगी.'

कई वर्ष पीछे चली जाएगी कंपनी
उन्होंने कहा कि लेकिन ट्विटर (twitter) के कार्यबल में इतनी बड़ी कटौती करने का मतलब होगा कंपनी को कई वर्ष पीछे ले जाना. विशेषज्ञों समेत ट्विटर के कर्मचारी आगाह कर चुके हैं कि सामग्री और डेटा सुरक्षा में निवेश रोकना ट्विटर समेत इसके उपयोगकर्ताओं के लिए नुकसानदायक होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Read More
{}{}