trendingNow11249370
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Edible Price Cut Update: केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को दिया आदेश, तुरंत 15 रुपये सस्ता करें खाने के तेल के दाम

Edible Oils Price Cut Update: आम जनता के लिए बड़ी राहत वाली खबर है. केंद्र सरकार ने देश के प्रमुख खाद्य तेल निर्माताओं को खाने के तेल में 15 रुपये तक की कमी करने का आदेश दिया है. 

Edible Price Cut Update: केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को दिया आदेश, तुरंत 15 रुपये सस्ता करें खाने के तेल के दाम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 05:45 PM IST

Edible Oil Price Cut: बढ़ती महंगाई से आम जनता को राहत दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने अब नया आदेश जारी किया है. सरकार ने खाने के तेल की कीमत कम करने का आदेश दिया है. इसके बाद खाने के तेल के दामों में कमी आने की उम्मीद और बढ़ गई है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एडिल ऑयल एसोसिएशन को तुरंत 15 रुपये प्रति लीटर खाने के तेल के दामों में कमी करने का आदेश जारी किया है.

सरकार ने जारी किए आदेश 

खाद्य एंव आपूर्ति मंत्रालय ने एडिबल ऑयल एसोसिएशन से कहा है कि खाने के तेल के दामों में कमी का फायदा फौरन कस्टमर्स तक पहुंचाया जाए. इससे पहले भी सरकार ने इसके लिए निर्देश दिए थे. गौरतलब है कि 6 जून को खाद्य एंव आपूर्ति मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण बैठक की थी. इसके बाद सभी बड़ी एडिबल ऑयल एसोसिएशन को फौरन 15 रुपये प्रति लीटर तक खाने के तेल के दाम घटाने का आदेश दिया था. 

मदर डेयरी ने कम की कीमत

दिल्ली-एनसीआर में दूध के प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक मदर डेयरी ने सोयाबीन और चावल भूसी तेल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती कर दी है. मदर डेयरी के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘सरकार के हस्तक्षेप के बाद उपभोक्ताओं को तेल कीमतों में आई गिरावट का लाभ देते हुए हमने धारा सोयाबीन तेल और धारा राइसब्रान (चावल भूसी) तेल के एमआरपी को 14 रुपये प्रति लीटर तक कम कर दिया है. नई कीमतों वाले उत्पाद अगले सप्ताह तक बाजार में उपलब्ध होंगे.'

Read More
{}{}