trendingNow11756042
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Dubai Trip: अब सस्ते में हो पाएगी विदेशी यात्रा, बस इतने हजार रुपये में हो जाएगी दुबई की टिकट

Dubai Tour Packages​: दुबई प्रसिद्ध शहर है और यह फारस की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित है; इसके अलावा यह सात अमीरातों में से एक प्रमुख अमीरात है. दुबई हाल के वर्षों में एक व्यापारिक केंद्र और एक वैश्विक शहर के रूप में उभरा है और शहर में कई प्रतिष्ठित स्थल और गगनचुंबी इमारतें हैं.

Dubai Trip: अब सस्ते में हो पाएगी विदेशी यात्रा, बस इतने हजार रुपये में हो जाएगी दुबई की टिकट
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Jun 27, 2023, 12:13 PM IST

Flight Ticket: लोगों का सपना होता है कि वो विदेश की यात्रा करें. विदेश की यात्रा करने के लिए लोगों के पास पासपोर्ट होना जरूरी है. वहीं लोगों का मन दुबई की यात्रा करने का भी होता है. यहां हम आपको बता दें कि लोग आसानी से दुबई की यात्रा कर सकते हैं और टिकट के भी दाम लोगों पर ज्यादा भारी नहीं लगेंगे. ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि दुबई की यात्रा के लिए आपके कितने रुपये टिकट के लगेंगे.

दुबई
दुबई संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का प्रसिद्ध शहर है और यह फारस की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी तट पर स्थित है; इसके अलावा यह सात अमीरातों में से एक प्रमुख अमीरात है. दुबई हाल के वर्षों में एक व्यापारिक केंद्र और एक वैश्विक शहर के रूप में उभरा है और शहर में कई प्रतिष्ठित स्थल और गगनचुंबी इमारतें हैं. इनमें दुबई मॉल, पाम जुमेराह और बुर्ज खलीफा शामिल है.

दुबई की टिकट
शहर में अन्य आकर्षण भी हैं जो बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करते हैं. एक अध्ययन के अनुसार दुबई को पूरी दुनिया में सबसे महंगे शहरों में भी गिना जाता है. वहीं संयुक्त अरब अमीरात के इस अद्भुत शहर में अपनी छुट्टियों का आनंद भी लोग ले सकते हैं. वहीं अगर दुबई के टिकट की बात करें तो यह भी ज्यादा महंगी नहीं है.

दिल्ली से दुबई टिकट
दिल्ली से दुबई जाने के लिए फ्लाइट टिकट अगर बुक करनी है तो एक तरफ यात्रा के करीब 10,000 रुपये में टिकट बन जाएगी. वहीं दुबई से वापस आने के लिए भी करीब 10,000 रुपये में टिकट बन जाएगी. ऐसे में दिल्ली से दुबई जाने और दुबई से दिल्ली वापस आने के लिए लोगों को करीब प्रति व्यक्ति 20 हजार रुपये टिकट के खर्च करने होंगे. ऐसे में लोग सस्ते में आने और जाने का खर्च निकाल सकते हैं.

जरूर पढ़ें:                                                                      

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा
Read More
{}{}