trendingNow11390146
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Diwali Holiday: इस कंपनी ने कर्मचारियों की कर दी मौज! दिवाली पर दी 10 दिनों की छुट्टी

Diwali Break: अगर त्योहार के मौसम में काम से ब्रेक मिल जाए तो कितना अच्छा लगता है. अब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर 10 दिन की छुट्टी दी है. इससे पहले भी एक कंपनी ऐसा ही कदम उठा चुकी है.

ऑफिस
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 05:06 PM IST

Diwali 2022: भारत में अभी फेस्टिव सीजन चल रहा है. इस सीजन में दिवाली सबसे बड़े त्योहार के तौर पर देखने को मिलता है. भारत में दिवाली काफी बड़े त्योहार के तौर पर देखा जाता है. वहीं दिवाली पर लोग अपने परिवार के साथ त्योहार को मनाना चाहते हैं, लेकिन अक्सर देखने को मिला है कि नौकरीपेशा लोगों को त्योहारों पर छुट्टी मुश्किल से ही मिल पाती है. वहीं अब एक कंपनी ने कर्मचारियों को तोहफा दिया है और दिवाली पर लंबी छुट्टी देने का ऐलान किया है.

दिवाली ब्रेक

मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने वाली कंपनियों की नवीनतम प्रवृत्ति के बाद अब ऑफिस स्पेस मुहैया करवाने वाली ग्लोबल कंपनी WeWork ने बड़ा फैसला किया है. दरअसल, कंपनी ने भारत में अपने कर्मचारियों के लिए 10 दिनों की दिवाली की छुट्टी का ऐलान किया है. इसके साथ ही कंपनी ने कर्मचारियों को 10 दिनों का दिवाली ब्रेक दिया है.

सरप्राइज हॉलिडे ब्रेक

कंपनी का कहना है कि कर्मचारियों को परिवार और प्रियजनों के साथ रोशनी का त्योहार मनाने और "कुछ बहुत जरूरी डाउनटाइम" का आनंद लेने में मदद करने के लिए "सरप्राइज हॉलिडे ब्रेक" की घोषणा की गई है. WeWork पहले से ही 10 ऐसे दिन प्रदान करता है जहां कर्मचारी देश भर में किसी भी स्थान की यात्रा कर सकते हैं और काम कर सकते हैं.

दूसरी कंपनी भी उठा चुकी है कदम

इसी तरह की पहल पिछले महीने ई-कॉमर्स स्टार्टअप मीशो के जरिए की गई थी, जब उसने कर्मचारियों को काम से पूरी तरह से दूर करने और त्योहारी बिक्री अवधि के बाद मानसिक कल्याण को प्राथमिकता देने के लिए 11 दिनों के पूरी कंपनी स्तर पर ब्रेक की घोषणा की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}