trendingNow11905291
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Petrol Price Today: ग्लोबल मार्केट में सस्ता हो रहा कच्चा तेल, क्या पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी होगी कटौती?

Petrol Price Today Update: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में लगातार गिरावट जारी है. 90 डॉलर पर पहुंचने के बाद में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली थी.

Petrol Price Today: ग्लोबल मार्केट में सस्ता हो रहा कच्चा तेल, क्या पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी होगी कटौती?
Stop
Shivani Sharma|Updated: Oct 08, 2023, 10:20 AM IST

Petrol-Diesel Price Today: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Price) में लगातार गिरावट जारी है. 90 डॉलर पर पहुंचने के बाद में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली थी. WTI क्रूड 82.79 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा ब्रेंट क्रूड बी 85 डॉलर प्रति बैरल के करीब. ग्लोबल मार्केट में गिरावट के बाद भी घरेलू बाजार में तेल की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं.  रविवार 8 अक्टूबर को भी पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol and Diesel Price) में कोई भी कटौती देखने को नहीं मिली है. आज भी यहां पर तेल का भाव जस का तस बना हुआ है. 

मेट्रो सिटी में चेक करें क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव-

>> दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर
>> मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 97.28 रुपये प्रति लीटर
>> कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर
>> चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर

आज भी स्थिर हैं भाव

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की वेबसाइट iocl.com के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, दिल्ली से लेकर मुंबई और कोलकाता से लेकर चेन्नई तक देश के सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं.

हर दिन 6 बजे जारी होते हैं रेट्स

आपको बता दें देश की सरकारी कंपनी आईओसीएल हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के भाव जारी करती है. इसमें एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है.

Read More
{}{}