trendingNow11191317
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CNG Latest Rate: 6 दिन में दूसरी बार महंगी हुई CNG, जानें आपके शहर में कितनी हो गई कीमत

CNG Latest Rate: CNG के दाम बढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. सरकार ने आज सुबह से सीएनजी के दाम में फिर 2 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. 

CNG Latest Rate: 6 दिन में दूसरी बार महंगी हुई CNG, जानें आपके शहर में कितनी हो गई कीमत
Stop
AMBARISH PANDEY|Updated: May 21, 2022, 06:02 AM IST

CNG Latest Rate: देशभर में पेट्रोलियम पदार्थों पर महंगाई का दौर जारी है. अब सरकार ने एक बार फिर CNG के दाम बढ़ा दिए हैं. IGL ने Delhi-NCR और आसपास के इलाकों में CNG की कीमत 2 रुपये किलो महंगी कर दी है. यह बढ़ी हुई कीमत शनिवार सुबह 6 बजे से लागू कर दी गई है. इस ऐलान के साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 78.17 रुपये प्रति किलो हो गई है. 

दिल्ली में अब 75.61 रुपये प्रति किलो हुई CNG

अगर गुरुग्राम की बात करें तो वहां पर CNG के दाम 83.94 रुपये किलो और दिल्ली में 75.61 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. बीते 6 दिनों में लगातार दूसरी बार सीएनजी की कीमतों में यह बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले 15 मई को CNG के 2 रुपये दाम बढ़ाए गए थे. 

रेवाड़ी-कानपुर में भी हुई बढ़ोतरी

रेवाड़ी में सीएनजी के दाम अब 84.27 रुपये प्रति किलो से बढ़ाकर 86.07 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं. करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमत 82.27 रुपये प्रति किलो से बढ़कर अब 84.27 रुपये प्रति किलो हो गई है. मुजफ्फरनगर में सीएनजी की कीमत 80.84 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 82.84 रुपये और कानपुर में 85.40 रुपये से बढ़ाकर 87.40 रुपये प्रति किलो कर दी गई है.

लोगों के महंगे हो गए ईंधन के विकल्प

बताते चलें कि CNG गाड़ियों के लिए सस्ता और सेफ ईंधन माना जाता है. इसी वजह से महंगी होने के बावजूद लोग सीएनजी की गाड़ियां खरीदनी पसंद करते हैं. इसकी वजह ये होती है कि ईंधन सस्ता होने की वजह से लॉंग टाइम में इन गाड़ियों की लागत काफी कम हो जाती है. हालांकि अब सीएनजी के दाम लगातार बढ़ने की वजह से ये विकल्प भी लोगों के लिए खासा महंगा होता जा रहा है.

ये भी पढ़ें- CNG Price: आसमान पर पहुंचे CNG के रेट, एक साल में हुई 30 रुपये महंगी

आम लोगों के लिए अफोर्ड करना हुआ मुश्किल

अगर पेट्रोल-डीजल की बात करें तो उनके दाम देशभर में लगातार 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चल रहे हैं. घरेलू रसोई गैस यानी एलपीजी गैस का सिलेंडर भी 1 हजार रुपये को क्रॉस कर गया है. इन हालात में लोगों की दिक्कतें बढ़ती जा रही हैं. पेट्रोल-डीजल महंगे होने की वजह से माल-ढुलाई और लोगों का आना-जाना भी काफी महंगा हो गया है, जिसे अफोर्ड कर पाना आम लोगों के बूते से बाहर होता जा रहा है. 

LIVE TV

Read More
{}{}