trendingNow11306232
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CNG-PNG Price Cut: सरकार के इस फैसले ने 5 द‍िन में ही द‍िखाया असर, CNG-PNG की कीमत में हुई बड़ी कटौती

CNG-PNG Price Cut: मुंबई में गैस सप्लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने रसोई गैस PNG और CNG की कीमत में कटौती की है. कंपनी की तरफ से द‍िए गए आध‍िकार‍िक बयान के अनुसार PNG की कीमत 4 रुपये प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपये कर दी गई है. 

CNG-PNG Price Cut: सरकार के इस फैसले ने 5 द‍िन में ही द‍िखाया असर, CNG-PNG की कीमत में हुई बड़ी कटौती
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2022, 04:25 PM IST

CNG-PNG Price Cut: सीएनजी और पीएनजी की कीमत में कमी लाने के ल‍िए सरकार की तरफ से की गई पहल का असर एक हफ्ते से भी कम समय में द‍िखाई दे गया है. मुंबई में सीएनजी और पीएनजी के रेट में बड़ी ग‍िरावट आई है. मुंबई में गैस सप्लाई करने वाली महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने रसोई गैस PNG और CNG की कीमत में कटौती की है.

CNG के रेट 6 रुपये किलो की कटौती
प‍िछले द‍िनों सरकार की तरफ से नेचुरल गैस की सप्‍लाई बढ़ाए जाने के बाद कंपनी ने ग्राहकों को राहत देने के ल‍िए यह कदम उठाया है. कंपनी की तरफ से द‍िए गए आध‍िकार‍िक बयान के अनुसार PNG की कीमत 4 रुपये प्रति घनमीटर घटाकर 48.50 रुपये कर दी गई है. वहीं, CNG के रेट 6 रुपये किलोग्राम घटकर 80 रुपये पर आ गए हैं.

पुणे में सीएनजी 4 रुपये सस्‍ती हुई
MGL की तरफ से बताया गया क‍ि कीमत में बदलाव के बाद मुंबई के वाहन मालिक अन्य ईंधन के मुकाबले सीएनजी की लागत में 48 प्रत‍िशत की बचत कर पाएंगे. मुंबई के अलावा पुणे में भी सीएनजी की कीमत में कटौती की गई है. पुणे में सीएनजी 4 रुपये सस्‍ती हो गई है. इसके बाद पुणे में एक क‍िलो CNG 87 रुपये की म‍िलेगी.

सरकार ने उठाया था यह कदम
इससे पहले सरकार ने सीएनजी और पीएनजी (CNG and PNG Price) के दाम में कमी लाने के लिये प्राकृतिक गैस की कुछ मात्रा उद्योगों से लेकर शहर गैस वितरण कंपनियों को आवंटित की थी. अधिकारियों की तरफ से बताया गया था क‍ि दिल्ली की इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) और मुंबई की महानगर गैस लिमिटेड (MGL) के लिये आवंटन 1.75 करोड़ घन मीटर रोजाना से बढ़ाकर 2.078 करोड़ घन मीटर कर दिया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}