trendingNow11425430
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CNG-PNG Price: एक महीने में दूसरी बार फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, इस महानगर में लोगों को लगा महंगाई का झटका

CNG-PNG Price News: महंगाई से परेशान जनता पर एक बार फिर मार पड़ी है. सरकार ने एक महीने के भीतर CNG-PNG के दाम दूसरी बार बढ़ा दिए हैं. इससे लोगों का बजट बिगड़ना तय माना जा रहा है.  

CNG-PNG Price: एक महीने में दूसरी बार फिर बढ़े CNG-PNG के दाम, इस महानगर में लोगों को लगा महंगाई का झटका
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 04, 2022, 08:46 PM IST

CNG- PNG Latest Price in Mumbai: देश में लगातार बढ़ती महंगाई की वजह से लोगों को अब भोजन पकाना तक भारी पड़ रहा है. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक महीने के अंदर CNG और PNG के दाम फिर बढ़ा दिए गए हैं. इस बार CNG के दाम में 3.50 रुपये और PNG के दाम में 1.50 रुपये की वृद्धि की गई है. ये बढ़े दाम तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि ईंधन के दाम में हुई ये बढ़ोतरी मुंबई के लोगों की परेशानी और बढ़ाएगी.

लोगों के घर का बिगड़ेगा बजट

जानकारी के मुताबिक मुंबई (Mumbai) में 3 अक्टूबर को CNG के दाम 86 रुपये किलो थे. वहीं PNG के दाम 52.50 रुपये प्रति SCM थे. अब इस दाम में बढ़ोतरी कर CNG के रेट 89.50 रुपये प्रति किलो और PNG के दाम 54 रुपये प्रति SCM कर दिए गए हैं. सरकार के इस फैसले से लोगों को गाड़ी चलाना या पब्लिक ट्रांसपोर्ट में चलना महंगा हो जाएगा. साथ ही PNG के दाम बढ़ने से उनके घर का बजट भी बिगड़ जाएगा. 

सरकार साल में 2 बार तय करती है रेट

बताते चलें कि केंद्र सरकार साल में 2 बार नेचुरल गैस की कीमतों में बदलाव करती है. वह पहला बदलाव 1 अप्रैल को करती है. उस दौरान तय की गई कीमतें 30 सितंबर तक लागू रहती हैं. वहीं दूसरा बदलाव 31 मार्च को किया जाता है. उस दौरान तय हुई कीमतें 31 मार्च तक लागू रहती हैं. हालांकि अब यह परंपरा टूटती नजर आ रही है. सरकार ने अक्टबर-नवंबर में लगातार 2 बार CNG-PNG के दाम बढ़ा दिए हैं. जिससे लोगों के लिए महंगाई की मार और भारी पड़ने वाली है.

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}