trendingNow11514065
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

CNG-PNG Price Today: बड़ा झटका, रसोई गैस हुई महंगी, इतनी बढ़ गई कीमतें आज से खर्च होंगे ज्यादा पैसे!

Gas Price Hike: देशभर में महंगाई हर दिन बढ़ती जा रही है. महंगे गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बाद सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price Hike) की कीमतों में नए साल में फिर से इजाफा हो गया है.

CNG-PNG Price Today: बड़ा झटका, रसोई गैस हुई महंगी, इतनी बढ़ गई कीमतें आज से खर्च होंगे ज्यादा पैसे!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Jan 04, 2023, 01:36 PM IST

CNG-PNG Price Hike: देशभर में महंगाई हर दिन बढ़ती जा रही है. महंगे गैस सिलेंडर और पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के बाद सीएनजी और पीएनजी (CNG-PNG Price Hike) की कीमतों में नए साल में फिर से इजाफा हो गया है यानी आज से आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. गुजरात गैस ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा कर दिया है. आइए चेक करें अब कितने रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. 

कितना हो गया कीमतों में इजाफा?
आपको बता दें सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में 5 फीसदी का इजाफा हो गया है. गुजरात के लोगों को अब से गैस के लिए ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. गुजरात में एक किलो सीएनजी के लिए ग्राहकों को 78.52 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, पीएनजी की बात करें तो इसके लिए 50.43 रुपये एससीएम (स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर) खर्च करना होगा. 

गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा
इसके साथ ही 1 जनवरी को गैस सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जनवरी 2023 से कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हो गया. बता दें कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा हो गया है. इस इजाफे के बाद दिल्ली में सिलेंडर का भाव 1769 रुपये, मुंबई में 1721 रुपये, कोलकाता में 1870 रुपये और चेन्नई में 1917 रुपये हो गया है. 

घरेलू गैस की कितनी है कीमत?
इसके अलावा घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो इनमें कोई भी बदलाव नहीं हुआ है. आज भी घरेलू गैस की कीमतें स्थिर हैं. दिल्ली में सिलेंडर का भाव 1053 रुपये, मुंबई में 1052.5 रुपये, कोलकाता में 1079 रुपये और चेन्नई में 1068.5 रुपये है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}