trendingNow11391847
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Cabinet Update: मोदी कैबिनेट ने किया Bonus का ऐलान, इन कर्मचारियों को मिलेगा बंपर फायदा

Cabinet Meeting Update: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस दिया जाएगा. साथ कैबिनेट ने तेल वितरण कंपनियों को 22000 करोड़ रुपए का वन टाइम ग्रांट दिया है 

Cabinet Update: मोदी कैबिनेट ने किया Bonus का ऐलान, इन कर्मचारियों को मिलेगा बंपर फायदा
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 12, 2022, 07:34 PM IST

Railway Employees Diwali Bonus: त्योहारी सीजन में कर्मचारियों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मोदी कैबिनेट ने आज रेलवे कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान लिया है. कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों का बोनस दिया जाएगा. उन्होंने कहा, 'रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा. इसकी अधिकतम सीमा 17,951 रुपये होगी.'

कितना मिलेगा बोनस?

अब बात करते हैं कि कर्मचारियों के खाते में कितने पैसे आएंगे. अगर किसी रेल कर्मचारी का मासिक प्रोडक्टिविटी लिंक्ड इंसेंटिव 6000 रुपये है तो उसे 78 के बोनस के रूप में 15,600 रुपये मिलेंगे. अगर किसी रेल कर्मचारी का मासिक प्रोडक्टिविटी लिंक्ड इंसेंटिव 7000 रुपये है तो उसे 78 के बोनस के रूप में 18,200 रुपये मिलेंगे.

गुजरात में बनेगा कंटेनर टर्मिनल

कैबिनेट की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि गुजरात (Gujarat) के कांडला में दीन दयाल पोर्ट ऑथोरिटी के तहत एक कंटेनर टर्मिनल और एक Multi Purpose Cargo Berth बनाने का फैसला लिया गया है. इसमें करीब 6 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा. सरकार के इस फैसले से गुजरात वासियों को बड़ा फायदा होगा.

कैबिनेट में हुए कई बड़े फैसले 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कि आज की बैठक में उत्तर पूर्वी राज्यों में ढांचागत और अन्य सामाजिक संरचना के विकास के लिए PM - devINE योजना को मंजूरी दी गई है. यह स्कीम चार साल (2025-26 तक) के लिए होगी. इसके अलावा केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक, 2022 को मंजूरी दे दी है, जो बहु-राज्य सहकारी समिति अधिनियम, 2002 में संशोधन करना चाहता है. इसमें 97वें संवैधानिक संशोधन के प्रावधान शामिल होंगे. कुल मिलाकर त्योहारी सीजन के पहले आज हुई कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए.

Read More
{}{}