trendingNow12150005
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Byju कर्मचारियों को जल्द मिलेगी सैलरी, कल आ सकता है पैसा, CEO ने दी जानकारी!

Byju Raveendran: कंपनी ने बताया है कि निवेशकों के साथ चल रहे विवाद की वजह से हाल ही में राइट्स इश्यू के जरिए जुटाई गई राशि को एक अलग अकाउंट में लॉक कर दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि 11 मार्च तक सैलरी आने की उम्मीद जताई है. 

Byju कर्मचारियों को जल्द मिलेगी सैलरी, कल आ सकता है पैसा, CEO ने दी जानकारी!
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 10, 2024, 06:16 PM IST

Byju Crisis: संकट में फंसी एडटेक कंपनी बायजू  ने कर्मचारियों की सैलरी को लेकर बड़ी जानकारी दी है. कंपनी ने कर्मचारियों की सैलरी का कुछ हिस्सा दे दिया है. कंपनी ने बताया है कि निवेशकों के साथ चल रहे विवाद की वजह से हाल ही में राइट्स इश्यू के जरिए जुटाई गई राशि को एक अलग अकाउंट में लॉक कर दिया गया है. 

बायजू के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बायजू रवींद्रन ने कहा कि एडटेक फर्म यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि सैलरी का पेमेंट 10 मार्च तक कर दिया जाए. बता दें इस समय कंपनी में लगभग 15,000 कर्मचारी हैं. 

11 मार्च तक सैलरी आने की उम्मीद

कंपनी ने निचले स्तर के कर्मचारियों को पूरा पेमेंट कर दिया है जबकि मिडिल से वरिष्ठ कर्मचारियों को वेतन के एक हिस्से का पेमेंट कर दिया है. कंपनी ने कहा कि 11 मार्च को कर्मचारियों के खातों में वेतन आने की उम्मीद है क्योंकि वीकेंड और दूसरे शनिवार की वजह से इसमें देरी हुई है. कंपनी ने कहा कि हम इस देरी के कारण हुई किसी भी असुविधा के लिए ईमानदारी से माफी चाहते हैं. 

NCLT ने दिया आदेश

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की बेंगलुरु पीठ ने बायजू को आदेश दिया था कि राइट्स इश्यू से प्राप्त आय को निवेशकों के साथ मामले के निपटान तक एक अलग खाते में रखा जाए. यह लगभग 25-30 करोड़ डॉलर है.इन दिनों कंपनी को लेकर बायजू रविंद्रन विवादों में चल रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, बायजू रविंद्रन ने बैंकों से कई बार चर्चा की है, लेकिन वह पैसों का इंतजाम नहीं कर पाएं हैं. 

कई महीनों से कर्मचारियों को समय पर नहीं मिल रही सैलरी

बेंगलुरु स्थित एडटेक कंपनी बायजू पिछले कई महीनों से कर्मचारियों को टाइम पर सैलरी नहीं दे पा रही है. कंपनी के पास इस समय करीब 15 से 20,000 कर्मचारी है. पहले कंपनी के फाउंडर एवं सीईओ ने 10 मार्च को सैलरी देने का वादा किया था, लेकिन अब लॉन्ग वीकेंड होने की वजह से कर्मचारियों को सैलरी 11 मार्च यानी सोमवार को मिलने की उम्मीद है. 

Read More
{}{}