trendingNow12185887
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

न नोटिस पीरियड, न सैलरी...फोन की घंटी बजी और चली गई Byju के कर्मचारियों की नौकरी

Byju's Layoff:  संकट में फंसी बायजू ने फिर से छंटनी शुरू कर दी है.  मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक बायजू कर्मचारियों को फोन पर नौकरी से निकाले जाने की खबर दे रहा है. कर्मचारियों को न तो नोटिस पीरियड का वक्त दिया जा रहा है और न ही उन्हें पीआईपी मिल रहा. 

byju
Stop
Bavita Jha |Updated: Apr 02, 2024, 04:58 PM IST

Byju Crisis: वित्तीय संकट में फंसी एडुटेक कंपनी बायजू (Byju's) की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. कर्ज के बोझ तले दबी कंपनी कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं दे पा रही है. बायजू ने अपने दफ्तरों को बंद कर दिया. अब तो कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. बायजू ने एक बार फिर से कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है. इस बार 100 से 500 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी है.  

फोन पर कर्मचारियों की छंटनी  
संकट में फंसी बायजू ने फिर से छंटनी शुरू कर दी है.  मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक बायजू कर्मचारियों को फोन पर नौकरी से निकाले जाने की खबर दे रहा है. कर्मचारियों को न तो नोटिस पीरियड का वक्त दिया जा रहा है और न ही उन्हें पीआईपी (परफॉर्मेंस इंप्रूवमेंट प्लान) मिल रहा. सीधे फोन कर उन्हें ऑफिस न आने का निर्देश जारी कर दिया गया.  

न नोटिस पीरियड, न ही सैलरी 

रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को HR की ओर से फोन कर ऑफिस न आने को कहा जा रहा है. उन्हें तुरंत ही उन्हें जॉब से बाहर किया जा रहा है. कर्मचारियों को फोन पर सिर्फ इतना कह दिया गया कि अब वो बायजू का हिस्सा नहीं है. उन्हें दूसरी नौकरी खोजना का मौका तक नहीं मिल रहा है. तत्काल प्रभाव से लोगों को नौकरी से बाहर किया जा रहा है.  

10000 लोगों को पहले ही कर चुका है बाहर

बता दें कि ये पहली बार नहीं है. जब से कंपनी पर संकट की शुरुआत हुई है कंपनी 10000 कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है.  कंपनी देशभर में अपने ऑफिस को भी बंद कर चुकी है.  कंपनी ने अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम का आदेश दिया . अब वो धीरे-धीरे कर्मचारियों की संख्या कम करती जा रही है. कंपनी ने फरवरी में कर्मचारियों की सैलरी भी रोक दी थी. हालांकि बाद में उनकी सैलरी आ गई, लेकिन फिर से मार्च की सैलरी डिले हो गई है.  

Read More
{}{}