trendingNow12137719
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Byju Crisis: बायजू के 20 हजार कर्मचारियों की सैलरी में देरी के पीछे कौन जिम्मेदार, फाउंडर रविंद्रन ने कहा-हम पैसे देने में असमर्थ

एडुटेक स्टार्टअप बायजू एक के बाद एक संकटों में घिरता जा रहा है.  निवेशकों की नाराजगी झेल रहे बायजू के फाउंडर बायजू रविंद्रन ने अब सैलरी देने में असमर्थता जताई है. बायजू के संस्थापक रवीन्द्रन ने कहा कि हम कर्मचारियों को सैलरी देने में असमर्थ हैं.

byju crisis
Stop
Bavita Jha |Updated: Mar 03, 2024, 06:04 AM IST

Byju Crisis: एडुटेक स्टार्टअप बायजू एक के बाद एक संकटों में घिरता जा रहा है.  निवेशकों की नाराजगी झेल रहे बायजू के फाउंडर बायजू रविंद्रन ने अब सैलरी देने में असमर्थता जताई है. बायजू के संस्थापक रवीन्द्रन ने कहा कि हम कर्मचारियों को सैलरी देने में असमर्थ हैं. फाउंडर और निवेशकों के बीच विवाद का असर अब कर्मचारियों की सैलरी पर पड़ने लगा है. बायजू रविंद्रन ने कहा कि निवेशकों के साथ विवाद के चलने मैं अपने कर्मचारियों को सैलरी देने में असमर्थ हूं.  यानी बायजू के कर्मचारियों को अपनी सैलरी से लिए अभी और इंतजार करना होगा. 

क्या कहा बायजू रविंद्रन ने  

निवेशकों के साथ विवाद के बीच बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन ने शनिवार को कहा कि शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाएगी.उन्होंने कहा कि कुछ निवेशकों के साथ कानूनी विवाद के चलते राइट निर्गम की राशि अलग खाते में बंद होने के कारण वो सैलरी देने में असमर्थ हैं. रवींद्रन ने कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में कहा कि एक महीने पहले जारी किया गया राइट निर्गम सफलतापूर्वक पूरा हो गया है.

क्यों नहीं दे पा रहे हैं स्टाफ को सैलरी
रविंद्रन ने कहा कि इसे एक सुखद घटनाक्रम माना जा रहा था. आखिरकार, अब हमारे पास अपनी छोटे जरूरतों को पूरा करने और देनदारियों को चुकाने के लिए फंड था, हालांकि, मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि हम अभी भी आपका वेतन भुगतान करने में असमर्थ है. रवींद्रन ने कहा कि कंपनी अभी भी यह कोशिश कर रही है कि वेतन भुगतान 10 मार्च तक कर दिया जाए. उन्होंने कहा, कि हम भुगतान उसी समय कर सकेंगे, जब हमें कानून के मुताबिक ऐसा करने की अनुमति मिलेगी.

रवींद्रन ने आगे कहा कि पिछले महीने कंपनी को पूंजी की कमी के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा था, और अब हम धन होने के बावजूद देरी का सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि  दुर्भाग्य से, कुछ चुनिंदा लोग (हमारे 150 से अधिक निवेशकों में चार) निर्मम रूप से गिर गए हैं, जिनकी वजह से हम आपकी मेहनत की कमाई का भुगतान करने के लिए जुटाए गए धन का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राइट निर्गम के माध्यम से जुटाई गई राशि इस समय एक अलग खाते में बंद है, जिसकी वजह से दिक्कत आ रही है.  

इनपुट -भाषा

Read More
{}{}