trendingNow12152845
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Byju Crisis:सैलरी के बाद अब रेंट के पैसे भी खत्म! सारे ऑफिस कर दिए बंद...बायजू में ये क्या हो रहा?

Byju's Office Shut Down:  नकदी संकट और भारी कर्ज  के बाद ईडी के निशाने पर आई एडुटेक कंपनी बायजू ने अपने सभी ऑफिस को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है.  

byju crisis
Stop
Bavita Jha |Updated: Mar 12, 2024, 02:36 PM IST

Byju Crisis: नकदी संकट और भारी कर्ज  के बाद ईडी के निशाने पर आई एडुटेक कंपनी बायजू (Byju) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं दे रही है. कैश की किल्लत से जूझ रही कंपनी के पास कर्मचारियों को सैलरी देने तक के पैसे नहीं है. अब कंपनी ने देशभर में अपने सारे ऑफिस बंद करने का फैसला किया है. खर्च को कम करने के लिए कंपनी ने देशभर में फैले बायजू ने ऑफिस को बंद करने का फैसला किया है. बायजू के 20 से ज्यादा रीजनल ऑफिस हैं. दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई समेत देश के 20 शहरों में बायजू के रीजनल ऑफिस है, जो अब बंद होने जा रहे हैं. कंपनी ने कुछ महीने महले ही ऑफिस को री-स्ट्रक्चर करने की प्रोसेस शुरू कर दी थी. अब लागत में कटौती के लिए सभी रीजनल ऑफिस को बंद किया जा रहा है. 

देशभर में बायजू के ऑफिस बंद

कंपनी के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने संकट के बीच लागत को कम करने के मकसद से देशभर में बायजू के ऑफिस बंद करने का आदेश दिया है.  कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी देने में फेल रही है. निवेशकों के साथ विवाद के बाद कंपनी अपने 20 हजार कर्मचारियों को सैलरी तक नहीं दे पा रही है. अब कंपनी ने देशभर में बायजू के दफ्तर को बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने कॉस्ट कटिंग के चलते ये फैसला किया है. 

घर से काम करेंगे बायजू के कर्मचारी  

कंपनी ने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर में अपने सभी ऑफिस बंद करने का फैसला किया है. बेंगलुरु के आईबीसी नॉलेज पार्क स्थित अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर में बायजू के सभी ऑफिस बंद कर दिए गए हैं.  सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. 

क्या बायजू के ट्यूशन सेंटर भी होंगे बंद?  

बायजू के ट्यूशन सेंटर चलते रहेंगे. कंपनी ने ट्यूशन सेंटर को जारी रखने का फैसला किया है. ट्यूशन सेंटर के कर्मचारी भी ऑफिस आएंगे. कंपनी ने ऑफिस बंद कर पैसा बचाने की कोशिश कर रही है. कंपनी लागत में कटौती कर बोझ को कम करने की कोशिश कर रही है. कंपनी के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कर्मचारियों को फरवरी की सैलरी 10 मार्च तक देने का वादा किया था, लेकिन कैश किल्लत से जूझ रही कंपनी ऐसा करने में फेल रही. बायजू के कर्मचारियों को अब तक फरवरी की सैलरी भी नहीं मिल सकी है. कंपनी के फाउंडर और बोर्ड के बीच विवाद चल रहा है. निवेशक कंपनी के लिए नया बोर्ड बनाना चाहते हैं. कंपनी के बड़े निवेशख बायजू रवींद्रन और उनके परिवार को बोर्ड से हटाना चाहते हैं. 

Read More
{}{}