trendingNow12377367
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

BSNL का टेलीकॉम सेक्टर में धमाका, जल्द ही लॉन्च करेगा 4G, 5G-ready यूनिवर्सल सिम, मिलेगा हाई-स्पीड इंटरनेट

BSNL 5G: बीएसएनएल की ओर से कहा गया है कि 4G और 5G नेटवर्क के लिए हम लगातार बेहतर कर रहे है. ऐसे में यूनिवर्सल सिम देश भर के सभी बीएसएनएल ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी और सेवा गुणवत्ता प्रदान करेगी.  

BSNL का टेलीकॉम सेक्टर में धमाका, जल्द ही लॉन्च करेगा 4G, 5G-ready यूनिवर्सल सिम, मिलेगा हाई-स्पीड इंटरनेट
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 10, 2024, 01:38 PM IST

BSNL To Roll Out 4G, 5G-Ready: बीएसएनएल ने टेलीकॉम सेक्टर में धमाका करते हुए एक नया UTA और USIM प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. यह सिम की खासियत यह है कि यह 4G और 5G नेटवर्क से लैस है और ग्राहकों को अपने नंबर चुनने और लोकेशन प्रतिबंधों के बिना सिम बदलने की अनुमति देता है. पायरो होल्डिंग्स के सहयोग से विकसित बीएसएनएल का यूनिवर्सल सिम अपने नेटवर्क को अपग्रेड करने और ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में कनेक्टिविटी बढ़ाने के प्रयासों का हिस्सा है.

BSNL की ओर से कहा गया है कि 4G और 5G से लैस यह सिम देश भर के सभी बीएसएनएल ग्राहकों को बेहतर कनेक्टिविटी और सेवा गुणवत्ता प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है. कंपनी पूरे देश में धीरे-धीरे 4जी नेटवर्क शुरू कर रही है. 

डिजिटल अंतर को पाटने की कोशिश: BSNL

बयान में आगे कहा गया है कि बीएसएनएल 4जी और 5जी के लिए नेटवर्क को बेहतर कर रही है. ऐसे में इस मंच की शुरुआत इस कदम के अनुकूल है. यह डिजिटल अंतर को पाटने और ग्रामीण और दूरदराज के क्षेत्रों में नागरिकों को सशक्त बनाने तथा अत्याधुनिक दूरसंचार सेवाओं तक समान रूप से पहुंच सुनिश्चित करने की दिशा में बीएसएनएल के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है.  

बयान में कहा गया है कि ओवर-द-एयर (ओटीए) और यूनिवर्सल सिम (यूएसआईएम) मंच बीएसएनएल मोबाइल ग्राहकों को तुरंत मोबाइल नंबर चुनने की सुविधा प्रदान करता है और भौगोलिक प्रतिबंधों के बिना सिम बदलने में सक्षम बनाता है. 

Read More
{}{}