trendingNow12369962
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

BSNL 5G की हो गई शुरुआत! केंद्रीय मंत्री ने लगाया वीडियो कॉल; इन शहरों में सबसे पहले मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस

BSNL 5G Service in India: प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों द्वारा बढ़ाए गए टैरिफ के बाद से ही BSNL सुर्खियों में है. इसी बीच भारत सरकार के दूरसंचार विभाग ने बताया है कि BSNL 5G सक्षम वीडियो कॉल का सफल परीक्षण कर लिया गया है.

BSNL 5G की हो गई शुरुआत! केंद्रीय मंत्री ने लगाया वीडियो कॉल; इन शहरों में सबसे पहले मिलेगी हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 05, 2024, 11:17 PM IST

BSNL 5G SIM launch: पिछले महीने टेलीकॉम कंपनियों द्वारा बढ़ाए गए टैरिफ के बाद से ही BSNL सुर्खियों में है. दरअसल, सभी प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने लगभग 25 प्रतिशत टैरिफ चार्ज बढ़ा दिए हैं. लेकिन BSNL अभी भी पुरानी दरों पर प्लान पेश कर रहा है. इसका असर यह हुआ कि बीएसएनएल का सब्सक्राइबर बेस काफी तेजी से बढ़ रहा है. 

इसी बीच सोमवार को भारत सरकार के दूरसंचार विभाग के आधिकारिक एक्स हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो काफी वायरल है. वीडियो में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया वीडियो कॉल पर किसी से बात कर रहे हैं. इस वीडियो कॉल की खास बात यह है कि केंद्रीय मंत्री BSNL के 5जी नेटवर्क की मदद से बात कर रहे हैं. वीडियो कैप्शन में लिखा गया है- बीएसएनएल 5जी सक्षम वीडियो कॉल का सफल परीक्षण.

इन शहरों में सबसे पहले BSNL 5G की सेवाएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BSNL की 5जी सेवाओं के शुरुआती सेवाओं के लिए ये जगहें प्रस्तावित हैं- दिल्ली के कनॉट प्लेस, बेंगलुरु, बेंगलुरु में सरकारी दफ्तरों और कैंपस के अंदर, राष्ट्रीय राजधानी में संचार भवन और जेएनयू कैंपस के आसपास, आईआईटी दिल्ली, चेन्नई के कुछ हिस्सों, इंडिया हैबिटेट सेंटर या गुड़गांव के कुछ हिस्सों, आईआईटी हैदराबाद कैंपस आदि.

कर्ज भुगतान करने में चूकी MTNL

सार्वजनिक क्षेत्र की एक और दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल ने बैंक कर्ज लौटाने में 422.05 करोड़ रुपये की चूक की है. कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजार को बताया है कि कि मूल राशि की किस्त लौटाने के मामले में कुल चूक 328.75 करोड़ रुपये है जबकि ब्याज मद में 93.3 करोड़ रुपये नहीं दिये गये हैं.

एमटीएनएल ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से लिये गये 155.76 करोड़ रुपये, भारतीय स्टेट बैंक से 140.37 करोड़ रुपये, बैंक ऑफ इंडिया से 40.33 करोड़ रुपये, पंजाब एंड सिंध बैंक से लिये गये 40.01 करोड़ रुपये, पंजाब नेशनल बैंक से 41.54 करोड़ रुपये और यूको बैंक से 4.04 करोड़ रुपये के भुगतान में चूक की है.

Read More
{}{}