trendingNow11938482
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

बिल गेट्स का नौकर बना दुनिया का पांचवा सबसे अमीर शख्‍स, रईसों में मचा हड़कंप

Bill Gates: स्टीव बाल्मर ने साल 1980 में प्रेजिडेंट के असिस्टेंट के रूप में माइक्रोसॉफ्ट को जॉइन किया था और अब तकरीबन 43 साल बाद उन्होंने दुनिया के टॉप रईसों की लिस्ट में एक बड़ी पोजीशन हासिल की है. 

बिल गेट्स का नौकर बना दुनिया का पांचवा सबसे अमीर शख्‍स, रईसों में मचा हड़कंप
Stop
Vineet Singh|Updated: Oct 31, 2023, 06:03 PM IST

Richest Man: Microsoft के को-फाउंडर बिल गेट्स के एक्स-असिस्टेंट ने वो कारनामा कर दिखाया है जिसके बारे में दुनिया के किसी रईस ने कभी सपने में भी नहीं सोंचा होगा, दरअसल स्टीव बाल्मर नाम के इस शख्स ने ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में सफलतापूर्वक 5वीं पोजीशन बनाई है जो किसी को भी हैरान कर सकता है. आपको बता दें कि आज से 43 साल पहले स्टीव ने बतौर प्रेसिडेंट असिस्टेंट माइक्रोसॉफ्ट को जॉइन किया था और तब साल था 1980 लेकिन इन सालों में लगातार मेहनत के दम पर उन्होंने सफलतापूर्वक दुनिया के टॉप रईसों की लिस्ट में ऊपर का पायदान सुनिश्चित किया है. 

अपने बॉस को भी पछाड़ सकते हैं बाल्मर 

एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि स्टीव बाल्मर जल्द ही अपने पूर्व बॉस यानी Microsoft के को-फाउंडर बिल गेट्स से आगे निकल सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो ये बड़ी बात होगी. दुनियाभर के रईसों के बीच अभी से ही इस मामले को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है, सोचिए तब क्या होगा जब बाल्मर अपने हे एक्स-बॉस को पछाड़ते हुए उनसे आगे निकल जाएंगे.

मौजूदा समय में इस पोजीशन पर हैं बिल गेट्स 
 
आपको जानकर हैरानी होगी कि बिल गेट्स मौजूदा समय में इस लिस्ट की चौथी पोजीशन पर हैं, इसका सीधा मतलब ये है कि किसी भी वक्त स्टीव अपने मालिक से आगे निकल सकते हैं और इतिहास रच सकते हैं. जानकारी के अनुसार $115 बिलियन की अनुमानित संपत्ति के साथ, बाल्मर वर्तमान में लैरी एलिसन ($114 बिलियन), वॉरेन बफेट ($111 बिलियन) और मार्क जुकरबर्ग ($108 बिलियन) से अधिक अमीर हैं. इस बीच, बिल गेट्स की संपत्ति 121 अरब डॉलर है. 

बाल्मर ने साल 1980 में स्टैंडफोर्ड विश्वविद्यालय से पढ़ाई खत्म के बाद माइक्रोसॉफ्ट में शामिल होने का जो फैसला लिया था, उसी फैसले की बदौलत उन्होंने ये लंबा सफर तय करके ये मुकाम हासिल किया है. उन्होंने एक बिजनेस मैनेजर के रूप में काफी काम किया और फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्टीव बाल्मर ने मूल रूप से 50,000 डॉलर के मूल वेतन और अपने द्वारा अर्जित बेनिफिट के 10 प्रतिशत पर बातचीत की, लेकिन जब उनकी हिस्सेदारी तेजी से बढ़ी, तो वह इसे एक महत्वपूर्ण इक्विटी हिस्सेदारी के लिए बदलने के लिए सहमत हो गए.

Read More
{}{}