Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Anant Ambani Wedding: 1 लाख नगद, मंगलसूत्र, अंगूठी, घर का सामान...50 गरीब लड़क‍ियों की शादी में अंबानी ने क्‍या-क्‍या द‍िया?

Anant Ambani Marriage Date: अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट की शादी 12 जुलाई को मुंबई में होने जा रही है. उनकी मैर‍िज से पहले अंबानी पर‍िवार की तरफ से 50 गरीब लड़क‍ियों के ल‍िए सामूह‍िक शादी समारोह का आयोजन क‍िया गया. इस दौरान करीब 800 लोगों ने समारोह में श‍िरकत की.

Anant Ambani Wedding: 1 लाख नगद, मंगलसूत्र, अंगूठी, घर का सामान...50 गरीब लड़क‍ियों की शादी में अंबानी ने क्‍या-क्‍या द‍िया?
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jul 03, 2024, 02:39 PM IST

Anant Radhika Wedding: अंबानी पर‍िवार में इन द‍िनों अनंत अंबानी की शादी की तैयार‍ियां जोर-शोर से चल रही हैं. अनंत और राध‍िका के शादी के बंधन में बंधने से पहले अंबानी पर‍िवार ने मंगलवार को पालघर के 50 अंडरप्रिवलेज जोड़ों की शादी संपन्‍न कराई. यह कार्यक्रम रिलायंस कॉरपोरेट पार्क (Reliance Corporate Park) में हुआ. इस दौरान करीब 800 लोगों ने श‍िरकत की. सामूह‍िक शादी समारोह के दौरान दूल्हा-दुल्हन के परिवार के अलावा समाजसेवी और सामुदायिक संगठनों ने भी श‍िरकत की. कार्यक्रम के दौरान अंबानी फैम‍िली की सादगी और रीत‍ि-र‍िवाज के प्रत‍ि उनकी न‍िष्‍ठा देखी गई.

आनंद पिरामल के साथ पहुंचीं ईशा अंबानी

अंबानी फैमिली की तरफ से आयोज‍ित सामूह‍िक व‍िवाह के ल‍िये आयोज‍ित कार्यक्रम में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Mukesh Ambani Nita Ambani) के अलावा बेटे आकाश अंबानी पत्‍नी श्लोका मेहता के साथ शाम‍िल हुए. इस दौनान ईशा अंबानी ने पति आनंद पिरामल के साथ कार्यक्रम में ह‍िस्‍सा ल‍िया. प्रोग्राम की वायरल हो रही वीड‍ियो में देखा जा सकता है क‍ि ईशा ने पूजा में भी ह‍िस्‍सा ल‍िया और शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़ों को म‍िलकर शुभकामनाएं दीं. यह पल अंबानी पर‍िवार के ल‍िए खास रहा. नीता अंबानी ने इस दौरान नई नवेली दुल्‍हनों को आशीर्वाद द‍िया. इस दौरान शादी के बंधन में बंधने वाले हर जोड़े को ग‍िफ्ट भी द‍िये गए.

क्‍या ग‍िफ्ट म‍िला?
इकोनॉम‍िक टाइम्‍स में प्रकाश‍ित र‍िपोर्ट के अनुसार सभी 50 दुल्हनों को उनके और पर‍िवार की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए शादी के मौके पर खास तोहफा दिया गया. उन्हें शादी के मौके पर गहनों में मंगलसूत्र, अंगूठी और नाक की लौंग के अलावा चांदी के गहने जैसे बिछिया और पायल भी दी गई. इसके अलावा दुल्हन को 'स्त्रीधन' के तौर पर 1.01 लाख रुपये का चेक दिया गया, यह चेक दुल्‍हन के नाम पर द‍िया गया. इसके अलावा, शादी के बंधन में बंधने वाले जोड़े को पूरे साल के लिए राशन और घर का सामान, घर के ल‍िए जरूरी उपकरण और बिस्तर भी दिए गए.

शानदार पार्टी का भी आयोजन
शादी की रस्म पूरी होने के बाद कार्यक्रम में मौजूदा मेहमानों के लिए शानदार पार्टी का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में वारली जनजाति के पारंपरिक तड़पा नृत्य को भी शामिल किया गया. रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन, नीता अंबानी ने कहा क‍ि नई नवेली जोड़ियों को देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है. मैं इन सभी जोड़ों को आशीर्वाद देती हूं. आज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम के साथ अनंत और राधिका के 'शुभ-लग्‍न' कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है.' (All Photo Credit: Viral Bhayani)

{}{}