trendingNow11546447
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Bank Holidays: कल से लगातार 4 द‍िन बंद रहेंगे देश के द‍िग्‍गज बैंक, आज ही न‍िपटा लें अपने जरूरी काम

Bank Strike: सोमवार और मंगलवार यानी 30 और 31 जनवरी को बैंकों में हड़ताल का ऐलान क‍िया गया है. यानी आपको बैंकों से जुड़े कामकाज के ल‍िए आज के बाद 1 फरवरी तक इंतजार करना होगा.

Bank Holidays: कल से लगातार 4 द‍िन बंद रहेंगे देश के द‍िग्‍गज बैंक, आज ही न‍िपटा लें अपने जरूरी काम
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jan 27, 2023, 01:55 PM IST

State Bank of India: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो उसे आज ही न‍िपटा लीज‍िए. वरना आज के बाद आपको बैंक से जुड़े काम के ल‍िए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, 28 जनवरी को चौथे शन‍िवार और 29 जनवरी को संडे होने के कारण बैंकों का अवकाश रहेगा. इसके बाद सोमवार और मंगलवार यानी 30 और 31 जनवरी को बैंकों में हड़ताल का ऐलान क‍िया गया है. यानी आपको बैंकों से जुड़े कामकाज के ल‍िए आज के बाद 1 फरवरी तक इंतजार करना होगा.

हड़ताल से कामकाज प्रभाव‍ित होने की उम्‍मीद
आपको बता दें यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस (UFBU) ने 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. इसके मद्देनजर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को जानकारी दी है क‍ि 30 और 31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU) की तरफ से दो द‍िन की बैंक हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित हो सकता है. एसबीआई ने कहा क‍ि हमें भारतीय बैंक संघ (IBA) की तरफ से बताया गया कि UFBU ने हड़ताल की सूचना दी है.

बैंक संगठनों की तरफ से अपनी मांगों के समर्थन में 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्‍यापी बैंक हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव दिया गया है. एसबीआई ने हड़ताल के दिन क‍िसी भी ग्राहक को परेशानी न हो इसके ल‍िए अपनी ब्रांच में जरूरी कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए जरूरी व्यवस्था की गई है. यह उम्‍मीद की जा रही है क‍ि हड़ताल के कारण बैंकों के कामकाज पर असर पड़ सकता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}