Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पहले चरण का चुनाव और बैंक हुए बंद... कल इन शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक

Bank holiday for Lok Sabha Election 2024: कल से देश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग शुरू हो जाएगी. इस वजह से कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में आपको बैंक से जुड़ा काम करने में परेशानी आ सकती है.   

Lok Sabha Election 2024: पहले चरण का चुनाव और बैंक हुए बंद... कल इन शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक
Stop
Shivani Sharma|Updated: Apr 18, 2024, 12:12 PM IST

Lok Sabha Election 2024: अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी काम है तो उसको आज ही निपटा लें. कल कई शहरों में बैंक बंद हैं. कल से देश में लोकसभा चुनाव की वोटिंग शुरू हो जाएगी. इस वजह से कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में आपको बैंक से जुड़ा काम करने में परेशानी आ सकती है. कई राज्यों में वोटिंग के पहले दिन पेड और सार्वजनिक अवकाश का ऐलान कर दिया है. 

आप भी बैंक जाने से पहले यह चेक कर लें कि किस-किस शहर में बैंक क्लोज रहेंगे-

कल किन-किन राज्यों में है चुनाव?

अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू और कश्मीर, लक्षद्वीप, पुडुचेरी में भी चुनाव है, लेकिन रिजर्व बैंक की तरफ से इन राज्यों में बैंकों की छुट्टी का ऐलान नहीं किया गया है. 

उत्तराखंड सरकार

उत्तराखंड सरकार ने 19 अप्रैल को राज्य में पब्लिक हॉलिडे का ऐलान किया है. वोटिंग को ध्यान में रखते हुए इस हॉलिडे का ऐलान किया गया है. 

तमिलनाडु सरकार

तमिलनाडु सरकार ने सभी 39 लोकसभा सीटों पर होने वाले आम चुनाव और विलावनकोड विधानसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर 19 अप्रैल को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है.

कल कहां-कहां बंद हैं बैंक?

कल यानी 19 अप्रैल को चेन्नई, अगरतला, देहरादून, आइजोल, ईटानगर, जयपुर, कोहिमा, नागपुर और शिलांग शहरों में बैंक बंद रहेंगे. 

7 चरणों में होंगे चुनाव

आपको बता दें देशभर में 7 चरणों में चुनाव होंगे. इसमें पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा 26 अप्रैल, तीसरा 7 मई, चौथा 13 मई, पांचवां 20 मई, छठा 25 मई और सातवां चरण 1 जून 2024 को होगा.

{}{}