trendingNow12389594
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Best FD Rate: बिना रिस्क धड़ाधड़ बढ़ेगा एफडी में पैसा...इन बैंकों में FD पर मिलेगा 9.5% तक का ब्याज

जब भी सुरक्षित निवेश की बात होती है, लोगों का भरोसा फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposite) ही जाता है. एफडी में न तो बाजार का रिस्क है और न ही पैसा डूबने का खतरा है, लेकिन कम रिटर्न की वजह से लोगों का रुझान इससे कम होने लगा है.

FD INTEREST RATE
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 18, 2024, 01:37 PM IST

Best FD Interest Rate: जब भी सुरक्षित निवेश की बात होती है, लोगों का भरोसा फिक्स्ड डिपॉजिट ( Fixed Deposite) ही जाता है. एफडी में न तो बाजार का रिस्क है और न ही पैसा डूबने का खतरा है, लेकिन कम रिटर्न की वजह से लोगों का रुझान इससे कम होने लगा है. इसके लिए अब बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. एफडी की ब्याज दरें बढ़ाई गई है. कई बैंक हैं, जो ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही है. ऐसे कुछ बैंक हैं, जो एफडी पर 9.5 फीसदी तक का ब्याज दर ऑफर कर रही हैं. 

इन बैंकों में 9.5 फीसदी का ब्याज दर 

आम ग्राहकों के मुकाबले बैंक वरिष्‍ठ नागरिकों को एफडी पर ज्‍यादा ब्‍याज देते हैं. आम नागरिकों के मुकाबले वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर ज्यादा ब्याज मिल रहा है. बड़े बैंकों के मुकाबले छोटे बैंकों की ओर से एफडी पर ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहे हैं. कुछ स्‍मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्‍ठ नागरिकों को 9.5 फीसदी तक का ब्‍याज ऑफर कर रही है.  खासबात है कि एचडीएफसी, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक के बजाए छोटे बैंक ज्यादा ऑफर कर रहे हैं .  

इन बैंकों में एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज  

नॉर्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक :  यह बैंक एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज ऑफर कर रहा है. नार्थ ईस्ट स्मॉल फाइनेंस बैंक इस समय एफडी पर सबसे ज्‍यादा  9.5 फीसदी सालाना की दर से ब्‍याज दे रहा है. वरिष्ठ नागरिक, जिन्होंने 3 साल की अवधि के लिए बैंक में एफडी अकाउंट खुलवाता है, उन्हें 9.5 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रही है.  

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक:  यह बैंक 3 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 9.1 फीसदी ब्‍याज ऑफर कर रही है. 

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक 3 साल की एफडी पर 9.1 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रही है. वरिष्ठ नागरिकों यह बैंक बेहतरीन ब्याज ऑफर कर रहा है. इसी तरह से सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 9.1 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है. 

जना  स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह बैंक वरिष्‍ठ नागरिक 3 साल की जमा अवधि के लिए 8.75 फीसदी सालाना की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है . इसके अलावा यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को 8.5 फीसदी ब्‍याज ऑफर कर रहे हैं. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रही है.  

Read More
{}{}