Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Indian Railways: रेल मंत्री के ऐलान से गदगद हो गए यात्री, अब इस रूट पर दौड़ेगी नई ट्रेन

Ashwini Vaishnaw: रेल मंत्री ने बताया क‍ि रूट पर सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को शुरू करने का अनुरोध सांसद सुधीर गुप्ता की तरफ से क‍िया गया था. इस रूट पर वंदे भारत चलाने का समय आ गया है.

Indian Railways: रेल मंत्री के ऐलान से गदगद हो गए यात्री, अब इस रूट पर दौड़ेगी नई ट्रेन
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Sep 06, 2023, 09:35 AM IST

Vande Bharat Express: अगर आप भी अक्‍सर ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, रेलवे की तरफ से यात्र‍ियों की सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. इसी द‍िशा में के नीमच से जल्‍द ही नई वंदे भारत ट्रेन को शुरू क‍िया जाएगा. इस बारे में खुद रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव ने जानकारी दी. अश्‍व‍िनी वैष्णव ने हाल ही में कहा कि मध्य प्रदेश के नीमच को जल्द ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात म‍िलेगी.

सांसद के अनुरोध पर रेल मंत्री का ऐलान

एक रिपोर्ट के अनुसार रेल मंत्री ने नीमच में जनता को संबोधित करते हुए यह कहा. रेल मंत्री ने बताया क‍ि रूट पर सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत को शुरू करने का अनुरोध सांसद सुधीर गुप्ता की तरफ से क‍िया गया था. इस रूट पर वंदे भारत चलाने का समय आ गया है. जल्‍द ही वंदे भारत एक्सप्रेस आपके रूट पर चलेगी. यह भी उम्‍मीद की जा रही है क‍ि आने वाली उदयपुर-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस रूट पर नीमच स्टॉप जोड़ा जाएगा.

दो ट्रेनों से जुड़ेगा उदयपुर
नीमच की सीमा राजस्थान से लगती है और यह उदयपुर के वंदे भारत एक्सप्रेस का ह‍िस्‍सा होने की उम्‍मीद है. रेलवे की तरफ से जल्‍द उदयपुर को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें मिलेंगी, जिनमें से एक इंदौर और एक जयपुर से उदयपुर को जोड़ेगी. मध्य प्रदेश में पहले से ही कई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें संचाल‍ित हो रही हैं. इनमें नई दिल्ली- भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस और इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस शामिल हैं.

पश्‍च‍िम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में विशेष स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव शुरू करने और उनके अनुरोध पर विचार करने के लिए रेल मंत्री का धन्यवाद क‍िया. पिछले महीने की शुरुआत में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कन्‍नूर से एर्नाकुलम तक पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की यात्रा की. मुख्यमंत्री ने कन्‍नूर से रवाना हुई ट्रेन के एक्जीक्यूटिव कोच में यात्रा की.

{}{}