trendingNow12134541
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Anant Ambani wedding: मुकेश अंबानी सबसे अमीर,दौलत में समधी भी कम नहीं, कौन हैं राधिका मर्चेंट के पिता, कितने धनवान ?

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding:राधिका मर्चेंट की फैमिली कारोबारी घराना है.  उनके पिता वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ और एमडी हैं. उनकी मां शैला मर्चेंट बिजनेस वुमन है एनकोर हेत्थकेयर की एमडी हैं.  

anand ambani radhika pre wedding
Stop
Updated: Feb 29, 2024, 05:55 PM IST

Anant Ambani-Radhika Merchant pre wedding: एशिया के सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के घर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेंडिंग फंक्शन की तैयारियां चल रही है. जामनगर में अनंत-राधिका की प्री वेडिंग फंक्शन में दुनियाभर के दिग्गज कारोबारी, सेलेब्स, पूरा अंबानी परिवार शामिल हो रहा है. अंबानी परिवार के सबसे छोटे और लाडले अनंत अंबानी के बारे में तो सब जानते हैं, लेकिन बहुत कम लोग हैं, जो राधिका मर्चेंट की फैमिली के बारे में जानते हैं. राधिका के पिता फार्मा सेक्टर के बड़े खिलाड़ी है. 

राधिका मर्चेंट की फैमिली में कौन-कौन  

राधिका मर्चेंट की फैमिली कारोबारी घराना है.  उनके पिता वीरेन मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ और एमडी हैं. उनकी मां शैला मर्चेंट बिजनेस वुमन है एनकोर हेत्थकेयर की एमडी हैं.  राधिका के अलावा उनकी एक बहन अंजलि मर्चेंट भी हैं. मूल रूप से कच्छ, गुजरात की रहने वाली राधिका मर्चेंट पिता के कारोबार में हाथ बंटाती है.  राधिका एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक की कुर्सी भी संभाल रही हैं.  

वीरेन मर्चेंट का कौन-कौन सा बिजनेस  

फार्मा सेक्टर में राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट की कंपनी की बड़ा नाम है, उनकी कंपनी का मार्केट वैल्यू 2000  करोड़ रुपये से अधिक है. राधिका मर्चेंट के पिता वीरेन मर्चेंट का नाम देश के करोड़पतियों की लिस्ट में शुमार है. उनकी कंपनी हेल्थकेयर सेक्टर की बड़ी कंपनियों में शामिल है. वीरेन मर्चेंट भारतीय बाजार में कई बड़ी कंपनियों को मैनेज भी करते हैं.  वो एनकोर बिजनेस सेंटर प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर नेचुरल पॉलिमर्स प्राइवेट लिमिटेड, जेडवाईजी फार्मा प्राइवेट लिमिटेड, सैदर्शन बिजनेस सेंटर्स प्राइवेट लिमिटेड, एनकोर पॉलीफ्रैक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों को मैनेज करते हैं. 

कितनी है वीरेन मर्चेंट की दौलत 

वीरेन मर्चेंट की कंपनी एनकोर हेल्थकेयर की मार्केट वैल्यू की बात करें तो ये करीब 2000 करोड़ की है. कंपनी का टर्नओवर करबी 200 करोड़ रुपये का है. फोर्ब्स बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक वीरेंद्र मर्चेंट का नेटवर्थ 755 करोड़ रुपये है.  अगर मर्चेंट फैमिली के नेटवर्थ को देखें तो ये करीब 900 करोड़ रुपये है. राधिका के नेटवर्थ की बात करें तो उनकी नेट वर्थ 8-10 करोड़ के बीच में बताई गई है. जबकि अनंत अंबानी की नेटवर्थ करीब 3,44,000 करोड़ रुपये है. 

 

Read More
{}{}