trendingNow12327210
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Anant Ambani Wedding: अनंत-राधिका की शादी से पहले होटल हुए हाउसफुल, रातभर का किराया 1 लाख के पास

अंबानी परिवार शादी के जश्न में है. अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से होने वाली है. 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत-राधिका की शादी होगी. बीकेसी जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में दोनों शादी करेंगे.

anant ambani wedding
Stop
Bavita Jha |Updated: Jul 08, 2024, 06:54 PM IST

Ambani Wedding: अंबानी परिवार शादी के जश्न में है. अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से होने वाली है. 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत-राधिका की शादी होगी. बीकेसी जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में दोनों शादी करेंगे. शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है, शादी की रस्में शुरू हो चुकी है. इस हाई प्रोफाइल में शामिल होने के लिए देश-दुनिया से खास गेस्ट पहुंच रहे हैं.  

अनंत-राधिका की शादी के चलते मुंबई के बड़े होटल्स में रूम्स बुकिंग की डिमांड हाई पर है. खासकर बीकेसी एरिया में, जहां जियो वर्ल्ड सेंटर हैं, वहां के अधिकांश लग्जरी होटल्स हाउसफुल हो चुके हैं. मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित बड़े होटलों, 5 स्टार होटल्स के सभी कमरे बुक हो चुके हैं, हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अनंत-राधिका की शादी के चलते मुंबई में होटलों की बुकिंग हाई पर है. ट्रैवल और होटल वेबसाइटों के अनुसार, बीकेसी  इन दो मुख्य होटलों की सभी संपत्तिया बिक चुकी हैं। बता दें, बीकेसी, मुंबई का एक प्रमुख रियल एस्टेट केंद्र है, जहां अंबानी परिवार के शादी समारोह होने जा रहे हैं।

एक रात का किराया 1 लाख के पार  

इस एरिया के लग्जरी होटलों की बुकिंग हाउसफुल होने के साथ-साथ  एक रात का किराया भी सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. जिस होटल में एक रात ठहरने का किराया आम दिनों पर 13000 रुपये होता है, उसका किराया 91350 रुपये प्रति रात की दर पर पहुंच चुका है. ट्रैवल बुकिंग वेबसाइट्स पर बीकेसी एरिया के लग्जरी होटलों की बुकिंग करने पर 9 जुलाई का किराया 10 हजार से 12 हजार प्लस टैक्स दिख रहा है तो वहीं 15 जुलाई का किराया 16 हजार प्लस टैक्स दिखा रहा है. 10 से 14 जुलाई के बीच की सारी बुकिंग फुल हो चुकी है. इस तारीख में कोई कमरा खाली नहीं है. हालांकि इस तारीख में मुंबई के दूसरे 5 स्टार होटलों जैसे- ग्रैंड हयात, ताज सांताक्रूज़, ताज में रूम्स उपलब्ध हैं.  

14 जुलाई तक फंक्शन 
बता दें कि अनंत-राधिका की शादी 12 जुलाई को होगी और शादी के बाद के फंक्शन 14 जुलाई तक चलेंगे. 12 जुलाई को सात फेरें, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें खास मेहमान शामिव होंगे. 14 जुलाई को ग्रैंड रिसेप्शन रखा गया है.  हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि अंबानी की शादी में शामिल होने मुंबई आ रहे मेहमान कहां ठहरने वाले हैं.  हालांकि ये कोई नया मामला नहीं है. अक्सर देखा जाता है कि बड़े इवेंट से दौरान उस इलाके में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में बूम आता है. इवेंट के लिए लोग पहुंचते हैं, जिसके चलते होटलों की बुकिंग जाती है.  

ट्रैफिक एडवाइजरी  

मुंबई पुलिस ने हाल ही में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी के मुताबिक 12 से 15 जुलाई के बीच मुंबई में कई रास्तों को बंद किया गया है, तो कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है. मुंबई पुलिस ने अनंत अंबानी की शादी को पब्लिक इवेंट करार देते हुए ये ट्रैफिक बदलाव किए हैं. 

Read More
{}{}