Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Amul Dairy: आइसक्रीम से कनखजूरा मिलने का मामला, Amul ने श‍िकायत करने वाले से प्रोडक्‍ट वापस मांगा

अधिकारियों की तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि नोएडा में एक महिला ने दावा किया है कि उसने एक ‘इंस्टेंट डिलीवरी ऐप’ के जरिये आइसक्रीम मंगाई थी, जिसके अंदर उसे एक कनखजूरा मिला है.

Amul Dairy: आइसक्रीम से कनखजूरा मिलने का मामला, Amul ने श‍िकायत करने वाले से प्रोडक्‍ट वापस मांगा
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Jun 17, 2024, 04:26 PM IST

Amul Ice Cream: अमूल ने नोएडा में एक महिला कस्‍टमर से आइसक्रीम का टब वापस करने का अनुरोध किया ताकि उसकी जांच की जा सके. महिला ने दावा किया था कि उसे आइसक्रीम से कनखजूरा मिला है. कंपनी ने साथ ही कहा कि वह भारत और वैश्‍व‍िक मार्केट में बेहतर गुणवत्ता वाले डेयरी प्रोडक्‍ट उपलब्ध कराने के ल‍िए तैयार है. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की तरफ से मामले की जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने बताया कि नोएडा में एक महिला ने दावा किया है कि उसने एक ‘इंस्टेंट डिलीवरी ऐप’ के जरिये आइसक्रीम मंगाई थी, जिसके अंदर उसे एक कनखजूरा मिला है.

महिला कस्‍टमर को हुई असुविधा पर खेद जताया

अमूल ब्रांड के तहत डेयर प्रोडक्‍ट की मार्केट‍िंग करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने नोएडा में महिला कस्‍टमर को हुई असुविधा पर खेद जताया है. नोएडा के खाद्य सुरक्षा विभाग ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. अमूल ने एक बयान में कहा क‍ि उसने सोशल मीडिया पर मिली शिकायत पर तुरंत गौर किया. बयान में कहा गया, ‘इस घटना के कारण उन्हें हुई असुविधा के लिए हमें बेहद खेद है.’

ग्राहक आइसक्रीम टब उपलब्ध कराने का अनुरोध
अमूल ने कहा कि उसकी टीम ने ग्राहक से संपर्क किया और उसी दिन (15 जून) रात 9.30 बजे के बाद उनसे मुलाकात की. बयान के अनुसार, ‘ग्राहक के साथ हमारी मीट‍िंग के दौरान, हमने ग्राहक से जांच के लिए उक्त आइसक्रीम टब उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था, लेक‍िन ग्राहक ने इसे सौंपने से इनकार कर दिया. जब तक ग्राहक से शिकायत वाला उत्पाद वापस नहीं मिल जाता तब तक हमारे लिए मामले की जांच करना मुश्किल होगा और इसलिए इस मुद्दे पर हम कोई टिप्पणी नहीं कर पाएंगे...’

बातचीत के दौरान, ग्राहक को अमूल के अत्याधुनिक आईएसओ-सर्ट‍िफाइड संयंत्रों के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही आश्‍वासन दिया गया कि ग्राहकों तक बिक्री के लिए पहुंचने से पहले प्रोडक्‍ट कई क्‍वाल‍िटी जांच से गुजरते हैं. सहकारी संगठन ने ग्राहक से गहन जांच के लिए आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया. अमूल ने कहा, ‘ग्राहक से प्रोडक्‍ट मिलने के बाद, हम सभी पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच करेंगे और निष्कर्षों के साथ फिर से अपने ग्राहकों के पास लौटेंगे.’ (भाषा)

{}{}