trendingNow11386736
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Cement Price: सीमेंट कारोबार संभालते ही Adani Group ने उठाया बड़ा कदम, अब ये होगा करोड़ों का काम

Ambuja Cement Price: इस हफ्ते की शुरुआत में संस्थागत निवेशक परामर्श कंपनी आईआईएए ने शेयरधारकों को 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव के खिलाफ मत देने की सलाह दी थी. ईजीएम में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली.

गौतम अडानी
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 09, 2022, 12:07 PM IST

Adani Group: सीमेंट कारोबार में हाल ही में Adani ग्रुप ने कदम रखा है. अब Adani ग्रुप अपने इस कारोबार को बढ़ाने में लगी है. इस बीच अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड ने कहा कि उसकी EGM में रखे गए सभी प्रस्तावों को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने शेयर बाजारों को यह जानकारी दी. इसके साथ ही अब कंपनी करोड़ों रुपये जुटाने वाली है, ताकी वो अपने कारोबार का विस्तार कर सके. इसके लिए प्रस्ताव भी पारित किया गया था. जिसको शेयर होल्डर्स ने स्वीकार किया है.

प्रस्ताव पारित

कंपनी ने बताया कि ईजीएम में अडानी समूह की कंपनी हार्मोनिया ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड को तरजीही आधार पर प्रतिभूति जारी करके 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के एक विशेष प्रस्ताव को भी पारित किया. इस प्रस्ताव के पक्ष में 91.37 प्रतिशत शेयरधारकों के मत पड़े.

बेटे ने की अध्यक्षता

इसके अलावा अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी, उनके बेटे करण अडानी और दो निदेशकों के साथ चार स्वतंत्र निदेशकों को अंबुजा सीमेंट्स के निदेशक मंडल में नियुक्त करने संबंधी प्रस्ताव को भी शेयरधारकों ने मंजूर दी. ईजीएम में गौतम अडानी मौजूद नहीं थे और उनकी जगह बैठक की अध्यक्षता उनके बेटे करण अडानी ने की.

प्रस्तावों को मंजूरी

इस हफ्ते की शुरुआत में संस्थागत निवेशक परामर्श कंपनी आईआईएए ने शेयरधारकों को 20,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव के खिलाफ मत देने की सलाह दी थी. ईजीएम में 12 प्रस्तावों को मंजूरी मिली. अडानी समूह ने पिछले महीने अंबुजा सीमेंट्स और एसीसी सीमेंट का अधिग्रहण सौदा पूरा हो जाने की घोषणा की थी. करीब 53,800 करोड़ रुपये के लेनदेन वाले इस सौदे के तहत इन दोनों सीमेंट उत्पादक कंपनियों में स्विस कंपनी होल्सिम की हिस्सेदारी को अडानी समूह ने ले लिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}