trendingNow11576776
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

amazon में खत्‍म हुआ वर्क फ्रॉम होम कल्‍चर! हफ्ते में इतने द‍िन ऑफ‍िस आना जरूरी

Andy Jassy: कोविड-19 महामारी के दौरान वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू की गई थी. लेकिन अब महामारी का खतरा लगभग खत्म होने से कर्मचारियों को वापस ऑफ‍िस लाने की पहल शुरू की गई है.

amazon में खत्‍म हुआ वर्क फ्रॉम होम कल्‍चर! हफ्ते में इतने द‍िन ऑफ‍िस आना जरूरी
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Feb 18, 2023, 02:21 PM IST

Amazon starts work from office: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (amazon) ने अपने कॉरपोरेट कर्मचारियों को हफ्ते में कम-से-कम तीन दिन ऑफ‍िस आकर काम करने के ल‍िए कहा है. नया स‍िस्‍टम 1 मई से प्रभावी होगा. अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एंडी जेसी ने अपने कर्मचारियों को भेजे गए मेमो में इस फैसले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दफ्तर आकर काम करने से कर्मचारियों के साथ उनके टीम लीडर का अधिक प्रभावी संबंध स्थापित हो सकेगा.

कोविड-19 में लागू हुआ था वर्क फ्रॉम होम
कोविड-19 महामारी के दौरान वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू की गई थी. लेकिन अब महामारी का खतरा लगभग खत्म होने से कर्मचारियों को वापस ऑफ‍िस लाने की पहल शुरू की गई है. इस कदम के तहत अमेजन के कर्मचारियों को हफ्ते में कम-से-कम तीन दिन ऑफ‍िस आना जरूरी होगा. पिछले कुछ समय में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना शुरू कर दिया है.

इन कंपन‍ियों ने भी शुरू क‍िया वर्क फ्रॉम ऑफ‍िस
ज‍िन कंपन‍ियों ने कर्मचार‍ियों से ऑफ‍िस आने के ल‍िए कहा है उनमें स्टारबक्स, ड‍िज्‍नी और वॉलमार्ट भी शामिल हैं. हालांकि अमेजन के सीईओ ने कहा कि इस नीति के ब्योरे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ खास पदों पर तैनात कर्मचारियों को नई व्यवस्था से छूट दी जाएगी. जेसी ने अपने मेमो में यह भी कहा क‍ि दुनियाभर में हजारों कर्मचारियों को अमेजन के ऑफ‍िस में वापस लाना आसान नहीं है.

उन्होंने कर्मचारियों को क‍िए गए ईमेल में कहा, हम योजना विकसित करने के लिए उन टीमों को कुछ समय देने जा रहे हैं जिन्हें उस काम को करने की आवश्यकता है. हम जानते हैं कि यह पहली बार में सही नहीं होगा. लेकिन आने वाले महीनों में कार्यालय के अनुभव में लगातार सुधार होगा. (Input : PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}