trendingNow12376395
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

इजरायल पर ईरानी हमले की आशंका! Air India ने रद्द की तल अवीव की फ्लाइट्स

Air India Tel Aviv Flights: Air India की ओर से कहा गया है कि हम स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. कंपनी तेल अवीव से आने-जाने के लिए टिकट वाले अपने यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस करने की पेशकश कर रही है.   

इजरायल पर ईरानी हमले की आशंका! Air India ने रद्द की तल अवीव की फ्लाइट्स
Stop
Sudeep Kumar|Updated: Aug 09, 2024, 05:48 PM IST

Air India flight to Tel Aviv: इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर एयर इंडिया ने तेल अवीव से आने-जाने वाली फ्लाइट्स को रद्द कर दी है. शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी शेयर करते हुए एयर इंडिया ने लिखा है कि पश्चिम एशिया के कुछ हिस्सों में मौजूदा स्थिति को देखते हुए तेल अवीव से आने-जाने वाली फ्लाइट्स को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

टाटा समूह के स्वामित्व वाली कंपनी एयर इंडिया ने इससे पहले दिल्ली से तेल अवीव तक की अपनी सेवाएं आठ अगस्त तक स्थगित कर दी थीं. कंपनी की ओर से कहा गया है कि हम स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. कंपनी तेल अवीव से आने-जाने के लिए टिकट वाले अपने यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस करने की पेशकश कर रही है. 

ईरान-इजरायल के बीच तनाव

बीते सप्ताह हमास चीफ इस्माइल हनिया की मौत के बाद से ही ईरान और इजरायल में तनाव काफी बढ़ गया है. ईरान ने हत्या के लिए इजरायल को दोषी ठहराया है. ईरान ने चेतावनी दी है कि  वह किसी भी समय इजरायल पर हमला कर सकता है.

भारत सरकार ने जारी किए हैं हेल्पलाइन नंबर

भारतीय दूतावास ने वहां रह रहे भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह जारी की है.  दूतावास ने दो 24x7 हेल्पलाइन नंबर +972-547520711, +972-543278392 भी उपलब्ध कराए हैं. साथ ही सभी भारतीयों के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म साझा किया ताकि वे पंजीकरण कर सकें और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर सकें.

Read More
{}{}