trendingNow12272003
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

20 घंटे की देरी, बिना AC के पैसेंजर्स का हुआ बुरा हाल...अब सरकार ने एयर इंडिया को थमाया नोटिस, जानिए पूरी बात

टाटा के हाथों में जाने के बाद से एयर इंडिया लगातार विवादों में फंस रही है. कभी पायटलों और क्रू मेंबर्स की हड़ताल की वजह से फ्लाट्स रद्द हो रहे हैं तो कभी मिसमैनेंटमेंट की वजह से एयरलाइन को आलोचना झेलना पड़ रहा है.

air india
Stop
Bavita Jha |Updated: May 31, 2024, 07:26 PM IST

Air India Flight: टाटा के हाथों में जाने के बाद से एयर इंडिया लगातार विवादों में फंस रही है. कभी पायटलों और क्रू मेंबर्स की हड़ताल की वजह से फ्लाट्स रद्द हो रहे हैं तो कभी मिसमैनेंटमेंट की वजह से एयरलाइन को आलोचना झेलना पड़ रहा है. टाटा समूह के पास जाने के बाद से एयरलाइन की मुश्किले बढ़ती ही जा रही है. अब DGCA ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. 

20 घंटे फ्लाइट लेट 

एअर इंडिया की दो फ्लाइट्स 20 घंटे से ज्यादा लेट हो गई. दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को और मुंबई से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट 20 घंटे तक लेट हो गईं. 30 मई को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट एआई-183 और 24 मई को मुंबई से सैन फ्रांसिस्को की फ्लाइट एआई-179 के 20 घंटे की ने अब एयरलाइन की मुश्किलें बढ़ा दी है.  

बिना एसी के बैठे रहे यात्री  

एअर इंडिया की फ्लाइट में बच्चे-बुजुर्ग समेत करीब 200 लोग सवार थे. सभी पैसेंजर्स फ्लाइट में बैठ चुके थे, जिसके बाद पता चला कि विमान का एसी नहीं चल रहा है. एयर कंडीशनिंग सिस्टम काम नहीं करने की वजह से यात्रियों को 8 घंटे तक बिना एसी के बैठना पड़ा. लोग बेहोश होने लगे. उसकी तबियत बिगड़ने लगी.  यात्रियों को एयरपोर्ट पर वापस जाने के लिए एक घंटे एयरोब्रिज का गेट खुलने का भी इंतजार करना पड़ा. 

DGCA ने थमाया नोटिस 

फ्लाइट डिले और एयरलाइन के खराब प्रबंधन को लेकर सरकार ने एयर इंडिया को नोटिस थमाई है.  नागर विमानन मंत्रालय ने शुक्रवार को इस पर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी करके उसे जवाब तलब किया है. डीजीसीए ने तीन दिन के भीतर एयर इंडिया को जवाब देने को कहा है. डीजीसीए ने सवाल किया है कि एयरलाइन बताए कि फ्लाइट्स के इतने लेट होने को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए.  

Read More
{}{}