trendingNow11205082
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Air India offers VRS: अपनी मर्जी से रिटायरमेंट ले सकेंगे एयर इंडिया के कर्मचारी, कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान

Air India offers VRS: टाटा ग्रुप (Tata Group) के नियंत्रण वाली एयर इंडिया (Air India) ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कंपनी ने कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) देने का फैसला लिया है.

Air India offers VRS: अपनी मर्जी से रिटायरमेंट ले सकेंगे एयर इंडिया के कर्मचारी, कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 02, 2022, 12:59 PM IST

Air India offers VRS: एयर इंडिया (Air India) ने अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. एयर इंडिया ने कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) लेने का ऐलान किया है. अब अब 55 साल से ज्यादा उम्र के कर्मचारी वीआरएस ले सकेंगे. इसके अलावा जो कर्मचारी 20 साल से ज्यादा सेवा कर चुके हैं उनके पास भी वीआरएस लेने का ऑप्शन होगा. इसके साथ कर्मचारियों की पात्रता को लेकर उम्र सीमा को 55 से घटाकर 40 कर दिया गया है.

VRS को लेकर किया बड़ा ऐलान

टाटा समूह ने पिछले साल आठ अक्टूबर को सफल बोली लगाने के बाद 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण लिया. कर्मचारियों को बुधवार को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया के मौजूदा नियमन के तहत स्थायी कर्मचारी अगर 55 साल के हैं और 20 साल तक काम किया है, वो वीआरएस ले सकते हैं.

VRS अप्लाई करने वालों को मिलेगा एक्स्ट्रा इन्सेंटिव

एयर लाइन ने कहा है कि कंपनी एक अतिरिक्त लाभ के रूप में चालक दल के सदस्यों के लिये आयु सीमा 55 साल से कम कर 40 साल कर रही है. इसमें कहा गया है, ‘एक जून, 2022 से 31 जुलाई, 2022 तक वीआरएस के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त लाभ के रूप में अतिरिक्त इन्सेंटिव भी दिया जाएगा.’

एयरलाइन का कायाकल्प करना चाहती है कंपनी 

इसके अलावा जो कर्मचारी एक जून से 30 जून के बीच वीआरएस के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें इन्सेंटिव के अलावा अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि आवेदन की स्वीकृति प्रबंधन के विवेक के अधीन होगी. ऐसा माना जा रहा कि एयरलाइन का ये ऐलान कंपनी के कायाकल्प के लिए है. बता दें कि नवंबर 2019 में एयर इंडिया के पास 9426 परमानेंट कर्मचारी थे. वीआरएस के ऐलान के बाद कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में केबिन क्रू के लिए इंटरव्यू भी चल रहे हैं.

(इनपुट- भाषा)

Read More
{}{}