trendingNow12145182
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

अडानी के तारणहार अब लगाएंगे एयरटेल का बेड़ापार, राजीव जैन ने भारती एयरटेल में किया ₹5850 करोड़ का निवेश

Rajiv Jain Investment in Airtel: जब शार्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने अडानी समूह के खिलाफ रिपोर्ट जारी कर कंपनी पर धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का आरोप लगाया तब राजीव जैन ही थे, जिन्होंने अडानी के शेयरों पर भरोसा दिखाते हुए कंपनी में बड़ा निवेश किया.

rajiv jain
Stop
Bavita Jha |Updated: Mar 07, 2024, 02:51 PM IST

Rajiv Jain GQG Partners: जब शार्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने अडानी समूह के खिलाफ रिपोर्ट जारी कर कंपनी पर धोखाधड़ी और फर्जीवाड़े का आरोप लगाया तब राजीव जैन ही थे, जिन्होंने अडानी के शेयरों पर भरोसा दिखाते हुए कंपनी में बड़ा निवेश किया. हिंडनबर्ग के खुलासे के चलते जब अडानी के शेयर धड़ाधड़ गिर रहे थे, उस वक्त राजीव जैन की कंपनी GQG ने अडानी के शेयरों पर भरोसा जताया. जिसका असर भी दिखा. छोटे निवेशकों का भी अडानी के शेयरों में भरोसा बढ़ने लगा. अब वहीं राजीव जैन भारती एयरटेल में निवेश करने जा रहे हैं.  

भारती एयरटेल में राजीव जैन का निवेश  

सिंगापुर की टेलिकॉम कंपनी सिंगटेल ने भारती एयरटेल के साथ ब्लॉक डील की है. कंपनी ने भारती एयरटेल में 0.8 फीसदी की हिस्सेदारी बेची है.  राजीव जैन की कंपनी जीक्यूजी पार्टनर्स ने सिंगटेल से भारती एयरटेल के 0.8 फीसदी शेयर्स खरीदे हैं, जिसके लिए उसने 5850 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. जीक्यूजी पार्टनर्स ने 1193.70 रुपये प्रति शेयर के भाव से ये ब्लॉक डील की है. 

राजीव जैन की इस ब्लॉक डील से एयरटेल में सिंगटेल की हिस्सेदारी 29.8 फीसदी से घटकर 29 फीसदी रह गई है. वहीं इस डील के बाद राजीव जैन का नाम भारती एयरटेल के निवेशकों में शामिल हो गया है. आपको बता दें कि बीते कुछ समय से राजीव जैन की जीक्यूजी पार्टनर्स एक के बाद एक भारतीय कंपनियों में निवेश बढ़ा रही है. अडानी समूह के अलावा बाबा रामदेव के पतंजलि फूड्स, भारतीय स्टेट बैंक और एनटीपीसी में भी उनका निवेश है. इस डील के बाद आज एयरटेल के शेयर में तेजी आई. एयरटेल का शेयर 1% चढ़कर 1203.40 रुपये पर पहुंच गया.  

Read More
{}{}