trendingNow12371077
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

बांग्लादेश संकट के बीच LIC का आदेश, कहा-तीन दिन तक बंद रहेंगे दफ्तर

भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश हिंसा का आग में चल रहा है. बांग्लादेश में आरक्षण के नाम पर ऐसी आग लगी कि शेख हसीना को प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी के साथ-साथ देश छोड़कर भागना पड़ गया. सेना ने बांग्लादेश में तख्तापलट कर दिया, लेकिन अब भी वहां बवाल शांत नहीं हो रही है.

LIC
Stop
Bavita Jha |Updated: Aug 06, 2024, 04:03 PM IST

Bangladesh Crisis: भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश हिंसा का आग में चल रहा है. बांग्लादेश में आरक्षण के नाम पर ऐसी आग लगी कि शेख हसीना को प्रधानमंत्री की कुर्सी छोड़नी के साथ-साथ देश छोड़कर भागना पड़ गया. सेना ने बांग्लादेश में तख्तापलट कर दिया, लेकिन अब भी वहां बवाल शांत नहीं हो रही है. पड़ोसी देश में मची हिंसा के बीच भारतीय  जीवन बीमा निगम ( LIC) ने आदेश जारी किया है. एलआईसी का बांग्लादेश में बड़ा निवेश है. एलआईसी के कई दफ्तर हैं. हिंसा को देखते हुए एलआईसी ने बांग्लादेश में अपने सभी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दिया है.  

बांग्लादेश हिंसा के बीच एलआईसी का आदेश  

बांग्लादेश में जारी तख्तापटल संकट के बीच एलआईसी ने वहां मौजूद अपने सभी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दिया है. हिंसा और आगजनी के बीच एलआईसी के ऑफिस 7 अगस्त तक बंद रहेंगे.  एलआईसी अपने सर्कुलर में जानकारी दी कि बांग्लादेश में मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति को देखते हुए कर्मचारियों की सुरक्षा के मद्देनजर एलआईसी बांग्लादेश लिमिटेड के ऑफिस 05 अगस्त से लेकर 07 अगस्त 2024 तक बंद रहेंगे. 

हालांकि जिस तरह से वहां हालात बने हुए हैं माना जा रहा है कि ये स्थिति अगले कुछ दिनों तक बनी रह सकती है. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए हो सकता है कि इस आदेश को अगले कुछ और दिनों के लिए बढ़ाया जाए. बांग्लादेश की हिंसा के चलते हालात बिगड़ते जा रहा है, अब तक वहां 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हो चुका है.  बता दें कि आरक्षण विवाद के चलते बांग्लादेश में छात्रों का विरोध प्रदर्शन इतना उग्र हुआ कि  पूरा देश जल रहा है. 

Read More
{}{}