trendingNow12155625
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Adani Group के शेयरों में कल मची तबाही, स्वाहा हो गए थे 1 लाख करोड़, आज कहां से आ रही तेजी?

Adani Group Stocks: कल शेयर मार्केट में जारी बिकवाली के बीच में अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों को करीब 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था. वहीं, आज यानी गुरुवार को शेयरों में रिकवरी देखने को मिल रही है. आज अडानी ग्रुप के स्टॉक हरे निशान में दिखाई दे रहे हैं.     

Adani Group के शेयरों में कल मची तबाही, स्वाहा हो गए थे 1 लाख करोड़, आज कहां से आ रही तेजी?
Stop
Shivani Sharma|Updated: Mar 14, 2024, 09:58 AM IST

Adani Group Market Cap: बुधवार का दिन शेयर मार्केट (Share Market) में तबाही वाला दिन रहा था... कई सेक्टर के स्टॉक्स में लोअर सर्किट लग गया था. ऐसे में अडानी के शेयरों (adani group stocks) में भी भूचाल आ गया था. कल की बिकवाली के बीच में निवेशकों के 13.47 लाख करोड़ रुपये डूब गए थे. वहीं, अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों को भी करीब 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ था. 

वहीं, आज यानी गुरुवार को शेयरों में रिकवरी देखने को मिल रही है. आज अडानी ग्रुप के स्टॉक हरे निशान में दिखाई दे रहे हैं. अडानी एंटरप्राइजेज में 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखाई दे रही है. इसके अलावा अडानी टोटल गैस में 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दिखाई दे रही है. 

फरवरी 2023 के बाद कल का दिन अडानी के लिए काफी खराब रहा था. फरवरी 2023 के बाद यह सबसे बड़ी गिरावट थी. अडानी ग्रुप के शेयरों में 1.1 लाख करोड़ रुपये की गिरावट देखने को मिली थी. बीएसई पर अडानी टोटल का स्टॉक 9.5 फीसदी तक फिसल गया था. इसके अलावा अडानी ग्रीन 9 फीसदी, अडानी एनर्जी सॉल्युशंस भी करीब 8.5 फीसदी, एनडीटीवी 7.9 फीसदी अडानी पोर्ट्स 6.9 फीसदी फिसला था. 

किस शेयर में रही कितनी गिरावट?

अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में 6.91 फीसदी की गिरावट आई है. एसीसी के शेयर में 6.87 फीसदी, अडानी पावर के शेयर में 4.99 फीसदी, अंबुजा सीमेंट्स में 4.58 फीसदी और अडानी विल्मर में 4.25 फीसदी की गिरावट आई. अडानी एंटरप्राइजेज में पिछले सात कारोबारी दिनों से गिरावट जारी है.

कई शेयरों में लगा था लोअर सर्किट

अडानी पावर ने कारोबार के दौरान अपनी लोअर सर्किट लिमिट को पार कर लिया है. समूह की सभी 10 कंपनियों का संयुक्त मार्केट कैप 1,12,780.96 करोड़ रुपये घट गया. अदानी ग्रुप की कंपनियों में गिरावट शेयर बाजार में नरमी के बीच आई. बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स 906.07 अंक यानी 1.23 फीसदी टूटकर 72,761.89 पर बंद हुआ था. वहीं, आज यानी गुरुवार को भी बाजार में बिकवाली देखने को मिल रही है. 

कितना था मार्केट कैप का आंकड़ा

आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार को कारोबार के अंत में अडानी ग्रुप की सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप करीब 14.7 लाख करोड़ रुपये था. वहीं, एक दिन पहले यह मार्केट कैप 15.8 लाख करोड़ रुपये था. 

Read More
{}{}