trendingNow12379830
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

Hindenburg Report: अडानी के शेयर में शुरू में द‍िखा हिंडनबर्ग का साया! धड़ाम होने के बाद स्‍टॉक्‍स में र‍िकवरी

Gautam Adani: हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट शन‍िवार को आने के बाद रव‍िवार को अडानी ग्रुप की तरफ से बयान जारी क‍िया गया. इसके बावजूद शुरुआती ग‍िरावट के साथ खुले शेयर बाजार में र‍िकवरी का माहौल द‍िखाई दे रहा है. अडानी ग्रुप के शेयर पर लाल न‍िशान के साथ कारोबार शुरू करने के बाद हरे न‍िशान की तरफ बढ़ रहे हैं.

Hindenburg Report: अडानी के शेयर में शुरू में द‍िखा हिंडनबर्ग का साया! धड़ाम होने के बाद स्‍टॉक्‍स में र‍िकवरी
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Aug 12, 2024, 11:11 AM IST

Stock Market Today: अमेरिकी शॉर्ट-सेलर फर्म हिंडनबर्ग की तरफ से दावा क‍िया गया क‍ि सेबी चीफ माधवी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच की बरमूडा और मॉरीशस में स्थित ऑफशोर फंड्स में ह‍िस्‍सेदारी है. रिपोर्ट में दावा किया गया कि इन फंडो का यूज गौतम अडानी के भाई विनोद अडानी ने अडानी ग्रुप में अहम शेयर खरीदने और कारोबार करने के लिए किया था. इस आरोप के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में 7% तक की गिरावट आई है. सोमवार सुबह शेयर बाजार ग‍िरावट के साथ खुला लेक‍िन बाद में इसमें र‍िकवरी देखी गई.

ग‍िरकर खुले बाजार में र‍िकवरी का माहौल

सुबह करीब 11 बजे सेंसेक्‍स शुरुआती गिरावट से र‍िकवरी कर गया और चढ़कर 79,735 अंक पर पहुंच गया. इसी तरह न‍िफ्टी सूचकांक भी 24,360 अंक तक पहुंच गया. हालांक‍ि इस दौरान अडानी ग्रुप की कंपन‍ियों के शेयर में ग‍िरावट देखी गई. ग‍िरावट का कारण ह‍िंडनबर्ग की र‍िपोर्ट से बाजार में आई हलचल और मुनाफावसूली दोनों को माना जा रहा है. आइए देखते हैं अडानी ग्रुप की क‍िस कंपनी का शेयर कितना नीचे आया?

अडानी ग्रीन में बड़ी ग‍िरावट
अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर आज के कारोबारी सत्र में 3013 रुपये तक टूट गया. इससे पहले यह शुक्रवार को यह शेयर 3186 अंक पर बंद हुआ था. अडानी पोर्ट एंड स्‍पेशल इकोनॉम‍िक जोन का शेयर 1480 रुपये पर खुलकर कारोबारी सत्र के दौरान 1457 रुपये तक ग‍िर गया. अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 1656.05 रुपये पर खुला और बाद में इसमें र‍िकवरी देखी गई. अडानी ग्रीन एनर्जी सॉल्‍यूशंस ल‍िम‍िटेड 190 रुपये की ग‍िरावट के साथ 915.70 रुपये पर खुला और बाद में चढ़कर 1060 रुपये पर देखा गया. इसी तरह अडानी व‍िल्‍मर का शेयर 370 रुपये पर खुला.

अडानी पावर 5 प्रत‍िशत टूटा
इसके अलावा अडानी पावर का शेयर करीब 5 प्रत‍िशत ग‍िरकर 660 रुपये पर खुला और बाद में यह 619 रुपये तक ग‍िर गया. हालांक‍ि बाद में चढ़कर इसके 674 रुपये पर कारोबार करते देखा गया. अडानी टोटल गैस का शेयर 753 रुपये तक टूटकर वापस 828 रुपये पर कारोबार करते देखा गया. अंबुजा सीमेंट का शेयर 616 रुपये पर खुला और बाद में हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहा है. एसीसी ल‍िम‍िटेड का शेयर 2311 रुपये पर खुला और ग‍िरकर 2293.80 रुपये पर आ गया. 186.15 रुपये पर खुलने वाला एनडीटीवी के शेयर में भी बाद में र‍िकवरी देखी गई.

Read More
{}{}