trendingNow11304048
Hindi News >>बिजनेस
Advertisement

SBI ने आजादी के 75वें दिवस पर ग्राहकों को दिया शानदार तोहफा, अब आपको होगा बंपर फायदा

76th Independence Day: देश के सबसे बड़ी सा र्वजनिक क्षेत्र के बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 'उत्सव जमा' (Utsav Deposit) नामक एक स्कीम शुरू की है. इस फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में ब्याज दरें सामान्य से ऊंची हैं और यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है. जानिए पूरी डिटेल.

SBI Latest rule
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 15, 2022, 09:16 PM IST

76th Independence Day: देश भर में आज आजादी के 75वें वर्ष के अवसर 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया गया. इस खास अवसर पर देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यानी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एक खास स्कीम की पेशकश की है. एसबीआई ने 'उत्सव जमा' (Utsav Deposit) नाम की स्पेशल स्कीम की शुरुआत की है. आपको बता दें कि इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में आपको जबरदस्त फायदा होगा. इसमें ब्याज दरें सामान्य से अधिक हैं लेकिन यह केवल सीमित समय के लिए उपलब्ध है. बैंक ने इसकी जानकारी दी है.

एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा है, ‘अपने फाइनेंस (पैसे) को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें. पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऊंची ब्याज दरों के साथ ‘उत्सव’ डिपॉजिट!'

क्या खास है इस स्कीम में?

एसबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, उत्सव FD योजना पर, एसबीआई 1,000 दिनों के लिए जमा पर 6.10% प्रति वर्ष की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. इसमें खासकर वरिष्ठ नागरिक नियमित दर से अधिक 0.50% की अतिरिक्त ब्याज दर प्राप्त करने के पात्र होंगे. ये दरें 15 अगस्त 2022 से प्रभावी हैं और यह योजना 75 दिनों की अवधि के लिए वैध है.

बैंक ने बढ़ाई ब्याज दरें 

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही बैंक ने 2 करोड़ रुपये के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी. एसबीआई ने 13 अगस्त, 2022 को नई ब्याज दरों की घोषणा की और एडजस्टमेंट के परिणामस्वरूप, बैंक ने विभिन्न अवधियों के लिए ब्याज दरों में 15 बीपीएस की वृद्धि की. गौरतलब है कि भारतीय स्‍टेट बैंक ने आज यानी 15 अगस्‍त से लोन पर अपनी मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड बेस्‍ट लेडिंग रेट (MCLR) को बढ़ा दिया है. बैंक के इस कदम से उन ऋणदाताओं की ईएमआई बढ़ जाएगी, जिनका लोन एमसीएलआर से लिंक्‍ड है. भारतीय रिजर्व बैंक ने इस महीने ही रेपो रेट में इससे पहले 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर दी थी.

 

Read More
{}{}