trendingNow11828664
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

धन का प्रवाह तेजी से बढ़ाती है तिजोरी में रखी ये चीज, इस काम के लिए गुरुवार है बेहद शुभ!

Tijori Vastu: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना का दिन है. इस दिन विष्णु भगवान के साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा पानी है तो वास्तु शास्त्र में दिए कुछ उपाय कर सकते हैं. इन उपायों को करने से धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. आइए जानते हैं. 

 
vastu tips for tijori
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 17, 2023, 11:55 AM IST

Things to keep in Tijori: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की आराधना का दिन है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में गुरु या बृहस्पति की स्थिति मजबूत करने के लिए भी भगवान विष्णु की पूजा करने की सलाह दी जाती है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. वास्तु शास्त्र में धन से जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं कि जिन्हें अजमाकर आप रातोंरात लखपति बन सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन घर या ऑफिस की तिजोरी में कुछ चीजों को रखने से व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है. तो आइए जानते हैं ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें आज के दिन तिजोरी में रखना चाहिए

तिजोरी में रखें तुलसी और फूल

वास्तु शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन श्रीहरि और मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में तुलसी और पीले फूल अर्पित करें. पूजा हो जाने के बाद तुलसी और फूल तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

तिजोरी में रख लें पूजा की सुपारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन किसी पूजा-पाठ से इस्तेमाल हुई सुपारी को चंदन लगाकर तिजोरी में रखने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. इससे घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती.

तिजोरी में रख लें नारियल

गुरुवार के दिन शिवलिंग पर चढ़ा नारियल तिजोरी में रखना शुभ होता है. ऐसा करने से घर में बरकत होने लगती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

तिजोरी में रख लें लाल वस्त्र

शास्त्रों के अनुसार गुरुवार के दिन एक लाल कपड़ा बिछाकर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करें. इसके बाद इसी लाल कपड़े को तिजोरी में रख लें. कहते हैं कि इससे भाग्योदय होता है और मां लक्ष्मी का आशीवार्द बना रहता है.

तिजोरी में रखें हल्दी की गांठ

शास्त्रों के अनुसार गुरुवार के दिन तिजोरी में हल्दी की गांठ रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और घर में धन की कमी नहीं होने देती और उस स्थान पर हमेशा निवास करती है.

Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर भूलकर भी न करें ये 4 चीजें, नहीं मिलेगा व्रत का पूरा फल
 

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर इन लोगों को मिलेगा ये अनमोल तोहफा, राखी का त्योहार बनेगा खास
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}