trendingNow11656600
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Vastu Tips: ऑफिस में वास्तु की इन बातों का रखें खास ध्यान, नौकरी में मिलेगा मनचाहा प्रमोशन

Vastu Shastra Upay for Money: अगर आपको भी करियर में तरक्की नहीं मिल पा रही या फिर लाख मेहनत के बाद भी आपको मनचाहा फल नहीं प्राप्त हो रहा है तो इसकी वजह वास्तु दोष भी हो सकता है.

वास्तु के अनुसार करें ये काम करियर में मिलेगी सफलता
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 17, 2023, 04:12 PM IST

Vastu Shastra Rules in Hindi:  वास्तु शास्त्र में पूजा-पाठ और वस्तुओं के रख-रखाव से लेकर लोगों की तरक्की तक के नियमों के बारे में बताया गया है. अगर आपको भी करियर में तरक्की नहीं मिल पा रही या फिर लाख मेहनत के बाद भी आपको मनचाहा फल नहीं प्राप्त हो रहा है और आप इन समस्याओं से परेशान हो गए हैं तो इसकी वजह वास्तु दोष भी हो सकता है. अगर आपको भी ऑफिस में इन्हीं समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है और इन सबसे आप काफी परेशान हो गए हैं तो इन समस्याओं का हल वास्तु शास्त्र में बताया गया है. जिनको अपनाने के बाद आपको किसी भी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. ये उपाय क्या हैं, चलिए जानते हैं. 

ऑफिस में करें वास्तु के इन नियमों का पालन 

ऑफिस में इस दिशा में बैठें- वास्तु के अनुसार ऑफिस में काम करने वाले हर व्यक्ति को ध्यान देना चाहिए कि वह किस दिशा की तरफ मुंह करके बैठ रहा है. आप ऑफिस में पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठ सकते हैं या फिर पश्चिम दिशा की ओर भी मुंह करके बैठा जा सकता है, लेकिन दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके कभी नहीं बैठना चाहिए. 

डेस्क पर रख सकते हैं पौधा- ऑफिस में काम करने वालों को अपनी डेस्क पर कोई हरा-भरा पौधा रखना चाहिए. इससे आपको सकारात्मकता महसूस होगी, लेकिन इस बात का पूरा ध्‍यान रखना होगा कि ये सूखने नहीं पाएं. 

डस्टबिन से बनाएं दूरी- अगर ऑफिस में आपके आस-पास या टेबल के नीचे कूड़ादान रखा हुआ है तो उसे तुरंत हटा दें. कूड़ेदान के पास बैठने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है. अगर आप ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो समय-समय पर इसे साफ जरूर कराएं. ध्यान रहें कि इसमें लंबे समय तक कचरा न रहें. 

पानी पीकर निकले घर से- ऑफिस जाते समय घर से पानी पीकर जरूर निकलें. ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है. इससे सफलता की संभावना बढ़ जाती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}