trendingNow11507699
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Agarbatti Vastu: पूजा करते समय न जलाएं ये अगरबत्ती, भुगतना पड़ेगा गंभीर परिणाम

Vastu Tips for Agarbatti: पूजा करते समय लोग दीपक और अगरबत्ती जरूर जलाते हैं. वास्तु शास्त्र में अगरबत्ती जलाने के खास नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन करने से पूजा का पूर्ण फल मिलता है.

अगरबत्ती वास्तु
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Dec 30, 2022, 03:14 PM IST

Vastu Shastra for Agarbatti: हिंदू धर्म में घर या मंदिर में रोजान पूजा-पाठ करना काफी सही बताया गया है. पूजा-पाठ करने के दौरान लोग दीपक और अगरबत्ती जरूर जलाते हैं. धार्मिक शास्त्रों में पूजा-पाठ को लेकर की सारे नियम बताए गए हैं. इनमें से एक नियम मंदिर में पूजा के समय अगरबत्ती जलाने को लेकर भी है. मंदिर में अगरबत्ती जलाते समय वास्तु शास्त्र के कुछ नियमों का पालन करना चाहिए. ऐसा न करना अशुभ माना जाता है और सकारात्मक की जगह नकारात्मक परिणाम मिलने लगते हैं.

सकारात्मक ऊर्जा 

मंदिर में पूजा के समय अगरबत्ती जलाना शुभ कार्य माना जाता है. इससे देवी-देवता प्रसन्न होते हैं. इसकी सुगंध से घर का वातावरण प्रफुल्लित हो जाता है. सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियां बाहर चली जाती हैं.

दक्षिण दिशा

घर में अगरबत्ती जलाते समय वास्तु शास्त्र का ध्यान रखना चाहिए. घर में हमेशा अगरबत्ती दक्षिण दिशा की तरफ जलाना चाहिए. इससे पूजा का पूरा फल मिलने लगता है. घर का वातावरण शुद्ध होता है और रोग-बीमारियों को दूर रखने में मदद मिलती है.

बांस की अगरबत्ती

घर में जलाई जाने वाली अगरबत्ती के लिए एक और बात का ध्यान रखना जरूरी है. जब आप अगरबत्ती खरीद रहे हैं तो इस बात का ख्याल रखें कि वह बांस की बनी हुई नहीं होनी चाहिए. इससे निगेटिव रिजल्ट मिलने लगते हैं. बांस की अगरबत्ती जलाने से पितृ दोष भी होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}