trendingNow11646421
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Nazar Dosh ke Upay: पानी के इन अचूक उपायों से, दूर होंगी सारी समस्याएं; करियर में मिलेगी बेहतरीन तरक्की

Jyotish Shastra ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में भी जल से जुड़े कई चमत्कारी टोटके भी बताए गए हैं, जिनको करने से आपको सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. आज हम इस लेख में जानेंगे कि कैसे साधारण से दिखाने वाला पानी हमारे जीवन में की कई मुसीबतों को हल कर सकता है. 

पानी के टोटके
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 10, 2023, 01:22 PM IST

Pani ke Totke in Hindi: हिंदू शास्त्रों में बताया गया है कि हमारा शरीर पंचतत्व से मिलकर बना हुआ है, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण जल है. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी जल से जुड़े कई चमत्कारी टोटके भी बताए गए हैं, जिनको करने से आपको सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. आज हम इस लेख में जानेंगे कि कैसे साधारण से दिखाने वाला पानी हमारे जीवन में की कई मुसीबतों को हल कर सकता है. शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप सही तरीके से इन उपायों को करते हैं तो यह आपको शत-प्रतिशत करियर में तरक्की दिलाएगा ही दिलाएगा. तो चलिए जानते हैं पानी के कुछ सरल और चमत्कारी उपाय. 

पानी के उपाय ( Pani Ke Upay): 

- ज्‍योत‍िषशास्‍त्र के अनुसार, अगर क‍िसी मानसिक बीमारी से जूझ रहे हैं तो आप रात को सोते समय एक ग्‍लास लें और उसे पूरा पानी से भर दें. इसके बाद इसे अपने बेड के नीचे रख दें.  सुबह उठकर इस पानी को क‍िसी नाली या टॉयलेट में डाल दें. यह क्रिया आप लगातार सात द‍िनों तक करते रहें.  मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से सारी आपकी सारी नेगेट‍िव‍िटी एनर्जी खत्‍म हो जाएगी. साथ ही मानस‍िक समस्‍याओं से राहत भी मिलेगी. 

- अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो ऐसे में आप अपने घर के उत्तर पूर्व दिशा के बीच में किसी पात्र में गंगाजल या शुद्ध जल रख दें, मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से आपके घर में कभी भी धन का कमी नहीं होगी और मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहेगी.

- अगर आपकी घर की समस्या दूर न हो रही हों तो सुबह स्नान आदि करने के बाद इस उपाय को करें, इसके ल‍िए सबसे पहले एक ग्‍लास पानी लें इसके बाद उसमें गंगाजल म‍िला लें और गायत्री मंत्र का 24 बार जप करें, फ‍िर इस पानी को पूरे घर में छ‍िड़क दें.  इस टोटके को न‍ियम‍ित रूप से 7 द‍िनों तक करना होगा.  मान्‍यता है ऐसा करने से घर-पर‍िवार की सारी परेशानी खत्म होने लगती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}