trendingNow11859745
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Palmistry: हाथ में हो इनमें से एक भी चिह्न तो मिलती है दुनिया की हर खुशी, आलीशान जिंदगी

Lucky Sign Palmistry in Hindi: हस्तरेखा विज्ञान में कुछ ऐसे शुभ निशानों या चिह्नों के बारे में बताया गया है, जिनका हथेली पर होना सौभाग्‍य की निशानी है. ऐसे जातक को खुशियां, धन-दौलत, सम्‍मान सब कुछ मिलता है. 

Palmistry: हाथ में हो इनमें से एक भी चिह्न तो मिलती है दुनिया की हर खुशी, आलीशान जिंदगी
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 07, 2023, 12:24 PM IST

Hath ke shubh chinh: हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की रेखाओं के अलावा आकृतियों, चिह्न, तिल आदि के बारे में भी बताया गया है. ये शुभ या अशुभ फल देते हैं. इन सभी के आधार पर ही भविष्‍य बताया जाता है. आज हम हस्‍तरेखा शास्‍त्र में बताए गए शुभ चिह्नों के बारे में जानते हैं, जिनका हाथ में होना व्‍यक्ति को भाग्‍यशाली बनाता है. जिस व्‍यक्ति के हाथ में इनमें से एक भी चिह्न हो उसे अपने जीवन में धन, दौलत, सम्‍मान, पद-प्रतिष्‍ठा, खुशियां सब कुछ मिलता है. ये निशान या चिह्न व्‍यक्ति को धनवान और सम्‍मानीय बनाते हैं. 

किस्‍मत चमकाने वाले हथेली के शुभ निशान 

हाथ में मछली का निशान होना: हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मछली का निशान हो तो वह बहुत भाग्‍यशाली है. ऐसे जातक के पास कभी धन की कमी नहीं होती है. वह दूर देशों की यात्रा करता है और सुखी-वैभवपूर्ण जीवन जीता है. 

हाथ में गज का निशान होना: हाथ में गज का निशान होना व्‍यक्ति को बेहद बुद्धिमान बनाता है. ऐसे जातक आमतौर पर बड़े कारोबारी बनते हैं और अकूत धन-दौलत कमाते हैं. वे जीवन में हर सुख पाते हैं. 

हाथ में ध्‍वज का निशान होना: हस्‍तरेरखा शास्‍त्र में हाथ में ध्‍वज के निशान को बेहद शुभ बताया गया है. ऐसा शुभ चिह्न व्‍यक्ति को ऊंचा पद, सम्‍मान और देश-दुनिया में मशहूर बनाता है. ऐसा जातक कोई बड़ा राजनेता या अधिकारी बनता है. 

हाथ में पालकी का निशान होना: यदि किसी व्यक्ति के हाथ में पालकी का निशान हो तो ऐसा व्‍यक्ति आलीशान जीवन जीता है. उसके पास भौतिक सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहती. वह अपार धन-दौलत का मालिक बनता है. 

हाथ में स्वस्तिक का निशान होना: सनातन धर्म में स्‍वास्तिक को शुभ प्रतीक माना गया है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार यदि व्यक्ति के हाथ में स्वास्तिक का निशान हो तो वह अपने जीवन में खूब मान सम्मान और प्रतिष्ठा कमाते हैं. ऐसे लोग मशहूर शिक्षक, राजनेता या प्रशासन में उच्‍च अधिकारी बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}