trendingNow11866971
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Vastu Tips:घर में इन चीजों को कभी न खाली करें, वरना आ सकती है आर्थिक तंगी

वास्तु टिप्स के अनुसार, घर में इन चीजों को कभी खाली नहीं करना चाहिए, इससे आपको आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ सकता है. यदि आप अपने घर के आर्थिक स्थिति को सुधारना चाहते हैं, तो इन वास्तु टिप्स का पालन जरूर करें और सुखमय जीवन का आनंद लें.

Vastu Tips Never empty these things in the house
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 11, 2023, 11:41 PM IST

Vastu tips:वास्तु शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसमें हमें बताया गया है कि कैसे हम अपने घर के वातावरण को अधिक सकारात्मक बना सकते हैं और समृद्धि और सुख को बढ़ावा दे सकते हैं. यहां हम आपको बताएंगे कि घर में कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें कभी न खाली करना चाहिए, अन्यथा आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

1. गहने (Jewelry):
अगर आपके पास गहने हैं, तो कभी भी उन्हें खाली न करें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, गहनों को स्थानीय बैंक बॉक्स में सुरक्षित रखें, न कि घर पर. यह समृद्धि को बनाए रखने में मदद कर सकता है और आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है.

2. जुआ के सामान (Gambling Equipment):
जुआ के सामान जैसे कि कार्ड, डाइस व अन्य जुआ के सामान को घर में कभी भी खाली न रखें.  उन्हें बिना किसी अवसर पर घर में रखने से बचें, क्योंकि यह आर्थिक समस्याओं को घर में लेकर आ सकते हैं.

3. ख़ाली बोतलें (Empty Bottles):
खाली शराब की बोतलें या अन्य शराबी उपकरणों को घर में न रखें, चाहे वह ख़ाली हों या नहीं. इन्हें दान करें या बेचें, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा को अपने चारों ओर खींच सकते हैं और आर्थिक समस्याओं का कारण बन सकते हैं.

4. ख़ाली बर्तन (Empty Utensils):
खाली बर्तन या बोतलें घर में न रखें, खासकर वह बर्तन जो खाने-पीने के उपयोग में नहीं हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन्हें साफ करके दान करने से आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है.

5. ख़ाली जेबें (Empty Pockets):
अगर आपके पास ख़ाली जेबें या बग हैं, तो उन्हें बिना ज़रूरत के न रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह आपके पैसे की बचत को प्रतिबंधित कर सकता है और आर्थिक समस्याओं का कारण बन सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}