trendingNow11482265
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Hanuman ji upay: इन 3 राशियों पर रहती है हनुमान जी की विशेष कृपा, बस ये काम छोड़ दें; लाइफ हो जाएगी सेट

Mangalwar ke upay: हनुमान जी की पूजा करने से न सिर्फ अज्ञात भय दूर होता है बल्कि बीमारियों से भी छुटकारा मिल जाता है. भगवान राम के भक्त हनुमान जी इन 3 राशियों को विशेष आशीर्वाद देते हैं. 

Hanuman ji upay: इन 3 राशियों पर रहती है हनुमान जी की विशेष कृपा, बस ये काम छोड़ दें; लाइफ हो जाएगी सेट
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 12, 2022, 12:22 PM IST

zodiac signs: कलयुग में हनुमान जी को पूजना और उनकी उपासना करना बहुत ही लाभदायक बताया गया है. बजरंगबली की पूजा के लिए सबसे अच्छा दिन मंगलवार माना गया है. वैसे भी मंगलवार का दिन हनुमान जी (Lord Hanuman) को समर्पित रहता है. संकटमोचक हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट हो जाते हैं और उनके जीवन में फिर से खुशहाली लौट आती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 12 राशियों में से 3 राशि पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. जानते हैं उन तीन राशि के बारे में.

कुंभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, कुंभ राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. इसी वजह से इस राशि के लोगों को हर काम में सफलता मिलती है और इनके जीवन में सुख समृद्धि और खुशियां रहती हैं. इसके अलावा हनुमान जी की विशेष की वजह से इनका आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहता है.

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सिंह राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की विशेष कृपा बनी रहती है. अगर सिंह राशि के जातक इस दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें तो उनका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत हो जाता है. इसके अलावा संकटमोचक उनकी सारी परेशानियां भी दूर कर देते हैं.

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मेष राशि पर भी बजरंगबली की विशेष कृपा रहती है. ऐसी मान्यता भी है कि मेष राशि के लोगों की इच्छाशक्ति बहुत ही मजबूत रहती है. हनुमान जी के आशीर्वाद से मेष राशि के जातक कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करते हैं. उनके पास हमेशा पैसा रहता है. मेष राशि के जातकों को कुछ बुरी आदतें छोड़ देनी चाहिए. इन बुरी लत का शिकार होने के वजह से उनके पास पैसों की कमी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}