trendingNow11669305
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Vaishakh Purnima Chandra Grahan 2023: वैशाख पूर्णिमा पर कर लें ये आसान से उपाय, भरभरा कर बरसेगा पैसा

Vaishakh Purnima ke Upay:  इस दिन बुद्ध पूर्णिमा पर साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, इस दिन कुछ खास  उपाय करने से आपको सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है.   

वैशाख पूर्णिमा पर कर लें .ये आसान उपाय
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 26, 2023, 05:23 PM IST

Vaishakh Purnima Ke Totke in Hindi : साल 2023 में बुद्ध पूर्णिमा की रात को साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को वैशाख पूर्णिमा मनाई जाती है. इस साल वैशाख पूर्णिमा पर 130 साल बाद दुलर्भ संयोग बन रहा है. इस दिन बुद्ध पूर्णिमा पर साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, वैशाख पूर्णिमा के दिन दान-पुण्य और धर्म-कर्म के अनेक कार्य किये जाते हैं. इसके साथ ही इस दिन कुछ खास  उपाय करने से आपको सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलता है. और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में.. 

वैशाख पूर्णिमा के दिन करें ये आसान उपाय 

- वैशाख पूर्णिमा के दिन धन प्राप्ति के लिए सुबह उठकर स्नानादि करने के बाद पीपल के पेड़ पर कुछ मीठा चढ़ाकर जल अर्पित करके दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. साथ ही घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

- सुखी दांपत्य जीवन के लिए वैशाख पूर्णिमा के दिन पति-पत्नी दोनों जोड़े से गाय के कच्चे दूध से शाम के समय चंद्र देव को अर्घ्य दें. इस उपाय से आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी.

- अगर आप जीवन में धन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के दिन चंद्रोदय के समय पूरण चन्द्रमा को गाय के कच्चे दूध में चीनी और चावल मिलाकर इस मंत्र- "ॐ स्रां स्रीं स्रौं स: चन्द्रमासे नम:" का उच्चारण करते हुये अर्घ्य दें. 

-वैशाख बुद्ध पूर्णिमा के दिन मां लक्ष्मी के चित्र पर 11 कौड़ियां चढ़ाकर उन पर हल्दी से तिलक करें. अगले दिन सुबह सभी कौड़ियों को लाल कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें, इस उपाय से घर में धन की कोई भी कमी जीवन भर नहीं रहेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}