Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Black Mole On Face: चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने वाला काला तिल बताता है महिलाओं का भाग्य

काले तिल, महिलाओं के चेहरे की खूबसूरती तो बढ़ाता हीं है, लेकिन ये काले तिल महिलाओं के स्वभाव, विचार और भविष्य के बारे में भी काफी कुछ बताता है. यदि महिला के इस स्थान पर तिल है तो पति सुख संग ऐश्वर्य दिलाता है.

Black Mole On Face
Stop
Shilpa Rana|Updated: Sep 23, 2023, 03:16 PM IST

Black Mole On Face: काले तिल, महिलाओं के चेहरे की खूबसूरती तो बढ़ाता हीं है, लेकिन ये काले तिल महिलाओं के स्वभाव, विचार और भविष्य के बारे में भी काफी कुछ बताता है. यदि महिला के इस स्थान पर तिल है तो पति सुख संग ऐश्वर्य दिलाता है.

  1. Black Mole on Face: महिलाओं के चेहरे पर तिल का निशान कई बार उनकी खूबसूरती बढ़ाने वाला माना जाता है. यूं तो किसी भी महिला पुरुष के किसी भी अंग में तिल का निशान नैसर्गिक रूप से बना हो सकता है, लेकिन कई बार महिलाएं अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए काजल, कलर से फेस में चिन के पास तिल का निशान बना भी लेती हैं. महिलाओं के शरीर में तिल का अपना अलग ही महत्व होता है. यह तिल किसी भी महिला के आचरण, व्यवहार, विचार और भाग्य आदि के बारे में भी संकेत करता है.
  2. सिर के मध्य भाग में तिल
    जिन महिलाओं के सिर के मध्य भाग में तिल होता है, उस महिला को पति का पूर्ण सुख प्राप्त होता है. यह तिल उस महिला को शुद्ध हृदय व ऐश्वर्य प्राप्त करने वाला बनाता है. सिर की दायीं ओर का तिल बताता है कि उस महिला को समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी और स्वभाव से वह उदास होगी. विवाह के बाद उसे विदेश में रहना पड़ता है. इसके विपरीत सिर के बाईं ओर का तिल उसे दुर्भाग्यशाली बनाता है. 
  3. ललाट पर तिल
    जिस महिला के ललाट पर काले रंग का तिल होता है वह पुत्रवान, सौभाग्यवान, धार्मिक स्वभाव व दयालु प्रवृत्ति की होती है. ललाट की दाहिनी ओर का तिल महिला को जन्म स्थान से दूर भेजता है. उसे एक अच्छे स्वभाव की स्त्री होना बताता है जिसे संतान का कष्ट भी रहता है. ललाट के बीचो बीच का तिल बताता है कि महिला कला में कुशल है किंतु इसके साथ ही उसे कठोर वचन कहने वाली बना देता है. जबकि ललाट के बाईं ओर का तिल स्त्री को पति सुख में कमी दर्शाता है. 
  4. आईब्रो के बीच तिल
    स्त्री की भौंहों अर्थात आईब्रो के बीच वाले भाग में तिल हो तो यह उसे सरकार से बहुत ऊंचा लाभ दिलवाता है. इसे इस रूप में भी समझा जा सकता है कि वह स्वयं या उसका पति सरकारी नौकरी वाले होते हैं. किसी एक भौंह में बना तिल महिला के स्वभाव में ओछेपन का प्रतीक होता है. ऐसी स्त्री का बेमेल विवाह होता है.
{}{}