trendingNow11710694
Hindi News >>भविष्य
Advertisement

Astrology: इस योग में जन्मे लोग होते हैं बेहद सौभाग्यशाली, मिलती है करियर में सफलता

Grah Nakstra Yog:  व्यक्ति जिस ग्रह -नक्षत्र में जन्म लेता है. उसका असर भी उसके जीवन पर दिखाई देता है. वास्तव में व्यक्तित्व और प्रकृति के निर्माण में अनेक तत्वों का योगदान होता है. 

इस नक्षत्र में जन्मे लोग होते हैं सौभाग्यशाली
Stop
Zee News Desk|Updated: May 25, 2023, 01:39 PM IST

Nakastra Born People : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति की जन्मतिथि से उसके भविष्य और व्यक्तिव के बारे में पता लगाया जा सकता है. इसके साथ ही व्यक्ति जिस ग्रह -नक्षत्र में जन्म लेता है. उसका असर भी उसके जीवन पर दिखाई देता है. वास्तव में व्यक्तित्व और प्रकृति के निर्माण में अनेक तत्वों का योगदान होता है. ज्योतिषियों के अनुसार,  जन्मतिथि, वार, करण, राशि और योगों से व्यक्ति का स्वभाव बनता है. आज हम इसी कड़ी में बात करने जा रहे हैं कि किस नक्षत्र में जन्मे व्यक्ति का व्यक्तिव कैसा होता है. 

प्रीति योग-

प्रीति योग बहुत ही शुभ नक्षत्र माना जाता है. इस योग में जन्म लेने वाला व्यक्ति विषयों का ज्ञाता, जीवंत और उत्साहपूर्वक कोई भी कार्य करता है.  ये चतुर होते हैं और किसी भी तरह से अपना स्वार्थ सिद्ध करना जानते हैं. प्रीति योग के जातक सौन्दर्य प्रेमी तथा विपरीत लिंग के व्यक्ति से प्रेम करने वाले होते हैं.

आष्युमान योग- 

आष्युमान योग में जन्म लेने वाला व्यक्ति बहुत ही सौभाग्यशाली होता है. ऐसे व्यक्ति काव्य और कविता के शौकीन होते हैं. इस योग के जातक धनवान होते हैं. इनको धन-धान्य की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. ये शक्तिशाली होते हैं और टकराव की स्थिति में अपने दुश्मनों को परास्त करने में समर्थ होते हैं. 

सौभाग्य योग-

सौभाग्य योग मे जन्म लेने वाली व्यक्ति का इस योग का इसके नाम के अनुसार इसका प्रभाव पड़ता है. सौभाग्य योग  का व्यक्ति भाग्यवान होता है. ये लोग जहां भी जाते हैं, लोग इनके गुणों की प्रशंसा करते हैं.  इस योग के जातकों का विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति विशेष लगाव होता है, सुन्दर स्त्री और पुरुष इनका मन मोह लेते हैं.

शूल योग- 

ज्योतिषियों के अनुसार,  शूल योग में जन्मे लेने वाला जातक धार्मिक स्वभाव होते हैं. इनकी रूचि शास्त्रों में अधिक होता है.  वे यज्ञादि कर्म करना जानते हैं और धन संग्रह करना भी जानते हैं. इतना सब कुछ होते हुए भी इनके जीवन में दुख और दुख आते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}