trendingNow11333588
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Zee News Select 3 सितंबर: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी दिनभर की 5 बड़ी खबरें

Top 5 Auto News: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतर रहा है. बहुत सारे नए प्रोडक्ट बाजार में आए हैं और बहुत सारे पुराने प्रोडक्ट को अपडेट भी किया गया है. 

Zee News Select 3 सितंबर: एक क्लिक में पढ़ें ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी दिनभर की 5 बड़ी खबरें
Stop
Updated: Sep 03, 2022, 03:45 PM IST

Top 5 Auto News: साल 2022 ऑटो इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतर रहा है. बहुत सारे नए प्रोडक्ट बाजार में आए हैं और बहुत सारे पुराने प्रोडक्ट को अपडेट भी किया गया है. ऑटो इंडस्ट्री लगातार तेजी से आगे बढ़ रही है. ऐसे में आज हम आपके लिए ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी पांच ऐसी खबरें लाए हैं, जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए. चलिए, आपको इन सब के बारे में बताते हैं.

Tata ले आई एक नई इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज में दौड़ेगी 400KM

कंपनी ने पहले Nexon, Harrier और Safari का जेट एडिशन पेश किया और अब कंपनी Tata Nexon EV का जेट ए़़डिशन ले आई है. यह एडिशन Nexon EV Prime और Nexon EV Max दोनों मॉडल्स के लिए लाया गया है.

सिर चढ़कर बोल रही Tata-Mahindra की दीवानगी, देखती रह गई बाकी कंपनियां

Car Sales Aug 2022: तगड़ी सेफ्टी और फीचर्स के दम पर Tata-Mahindra की गाड़ियों की बिक्री में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. पिछले महीने Tata और Mahindra ने सालाना ग्रोथ के मामले में बाकी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया.

146KM चलने वाला ई-स्कूटर ग्राहकों का खूब आ रहा पसंद, कंपनी की सेल 300% बढ़ी

Electric two-wheeler sales: बीते महीने हीरो इलेक्ट्रिक सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी रही है. दूसरे नंबर पर ओकिनावा और तीसरे पर एथर एनर्जी रही. आपको जानकर हैरानी होगी कि Ather Energy ने बिक्री में 297 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 

Tyres पर क्यों लगे होते हैं ये 'कांटे'? सिर्फ जीनियस ही जानते हैं! आज आप भी जान लें

Tyres Knowledge: अगर आपने वाहनों के नए टायर्स पर गौर किया होगा, तो आपको ध्यान उनके ऊपर लगे रबर के 'काटों' पर जरूर गया होगा. लेकिन, शायद ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता होगा कि इन्हें टायर्स के ऊपर क्यों लगाया जाता है. ऊपर हेडलाइन पर क्लिक करके पढ़ें.

टीना डाबी जिस गाड़ी से चलती हैं, उसकी आई इतनी ज्यादा डिमांड, कंपनी को बुकिंग करनी पड़ी बंद

Toyota की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, Toyota Innova Crysta का इंजन 110kW (150 PS) @ 3400 rpm मैक्सिमम पावर जनरेट करता है. हालांकि, टॉर्क जनरेट करने के आंकड़े वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग हैं. Toyota Innova Crysta में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}