trendingNow11211644
Hindi News >>ऑटोमोबाइल
Advertisement

Auto Parts: कहां मिलेंगे कारों के सस्ते पार्ट्स? खरीदने पर बिल लेना न भूलें

Car Parts Market: काफी लोग उन विकल्पों को तलाशते हैं, जिनके जरिए वह कम खर्च में अपनी कार के पार्ट्स बदलवा सकें लेकिन इन लोगों को यह जानकारी नहीं होती कि आखिर उन्हें सस्ते और अच्छे कार के पार्ट्स कहां मिलेंगे. 

Auto Parts: कहां मिलेंगे कारों के सस्ते पार्ट्स? खरीदने पर बिल लेना न भूलें
Stop
Updated: Jun 07, 2022, 08:45 PM IST

Cheap & Genuine Car Parts: बहुत बड़ी संख्या में लोगों का सपना होता है कि वह अपनी कार खरीदें और जब वह कार खरीद लेते हैं तो उनके सामने बड़ी चुनौती होती है कि वह कार को अच्छे से मेंटेन करके रखें क्योंकि अगर कार को अच्छे से मेंटेन करके नहीं रखा जाएगा तो उसमें आगे चलकर ज्यादा मेंटेनेंस खर्च आएगा, जो कार मालिक की जेब पर असर डाल सकता है. एक समय के बाद जब कार के पार्ट्स में दिक्कत आने लगती है, तो उन्हें बदलवाने की जरूरत पड़ती है और जब कोई व्यक्ति कार के पार्ट्स को कंपनी के आधिकारिक सर्विस सेंटर से बदलवाता है तो उसे काफी ज्यादा पैसा चुकाना पड़ता है. 

दिल्ली की कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट

ऐसे में काफी लोग उन विकल्पों को तलाशते हैं, जिनके जरिए वह कम खर्च में अपनी कार के पार्ट्स बदलवा सकें लेकिन इन लोगों को यह जानकारी नहीं होती कि आखिर उन्हें सस्ते और अच्छे कार के पार्ट्स कहां मिलेंगे. अगर आप भी इन लोगों में शामिल हैं तो बता दें कि दिल्ली के कश्मीरी गेट पर ऑटो पार्ट्स की बहुत बड़ी मार्केट है. यहां सैकड़ों दुकानें हैं, जो दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में ऑटो पार्ट्स भेजती हैं. 

ये भी पढ़ें : इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

अलग-अलग शहरों में ले जाए जाते हैं ऑटो पार्ट्स

कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट से देश के अलग-अलग शहरों में ऑटो पार्ट्स ले जाए जाते हैं और उसके बाद उन पार्ट्स को ग्राहकों की गाड़ियों में लगाया जाता है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति खुद से ऑटो पार्ट्स या कहें कि कार के पार्ट्स खरीदना चाहता है, तो उसके पास दिल्ली के कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट का विकल्प खुला है. अन्य बाजारों के मुकाबले यहां कम कीमत में पार्ट्स मिल जाते हैं. लेकिन, जब आप आफ्टरमार्केट कोई पार्ट खरीदते हैं तो इस बात की कोई पूरी गारंटी नहीं दे सकता कि वह पार्ट ऑरिजनल हैं.

ये भी पढ़ें : इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

खरीदारी का बिल जरूर लें

ऐसे में अगर आप यहां से कोई पार्ट खरीदें तो तो उसका बिल जरूर लें. हो सके तो अपने साथ किसी ऐसे व्यक्ति को लेकर जाएं जो पहले से ही कार के पार्ट्स के बारे में अच्छे से जानकारी रखता हो. हालांकि, आपको बता दें कि दिल्ली की कश्मीरी गेट ऑटो पार्ट्स मार्केट दशकों पुरानी हैं और यहां बहुत सी ऐसी दुकानें हैं, जो 50-50 सालों से ऑटो पार्ट्स बेच रही हैं.

लाइव टीवी

Read More
{}{}